अभिपुरा में फरवरी में शुरू करें पेयजल सप्लाई: प्रमुख सचिव

जिले के नोडल अधिकारी व प्रमुख सचिव कृषि अमित मोहन प्रसाद ने बुधवार को मंसूरपुर थाने का निरीक्षण किया। उन्होंने अभिलेखों की बारीकी से अवलोकन किया। मालाखाना के रखरखाव शु

By JagranEdited By: Publish:Wed, 15 Jan 2020 11:53 PM (IST) Updated:Thu, 16 Jan 2020 06:05 AM (IST)
अभिपुरा में फरवरी में शुरू करें पेयजल सप्लाई: प्रमुख सचिव
अभिपुरा में फरवरी में शुरू करें पेयजल सप्लाई: प्रमुख सचिव

मुजफ्फरनगर जेएनएन। जिले के नोडल अधिकारी व प्रमुख सचिव कृषि अमित मोहन प्रसाद ने बुधवार को मंसूरपुर थाने का निरीक्षण किया। उन्होंने अभिलेखों की बारीकी से अवलोकन किया। मालाखाना के रखरखाव, शुलभ शौचालय व सफाई व्यवस्था का निरीक्षण किया। उन्होंने ऑन लाइन एफआइआर और लंबित विवेचनाओं की जानकारी ली। प्रमुख सचिव ने मंसूरपुर ग्राम पंचायत के मजरा अभिपुरा में नवनिर्मित पानी की टंकी की गुणवत्ता को परखा और फरवरी तक गांव में पानी की सप्लाई चालू करने के निर्देश दिए। उन्होंने टंकी परिसर में पौधारोपण भी किया।

प्रमुख सचिव कृषि विभाग अमित मोहन प्रसाद ने थाना मंसूरपुर में अपराध रजिस्टर, हिस्ट्रीशीट, एफआइआर, केस डायरी का अवलोकन किया। उन्होंने क्षेत्र के गांवों, पुलिसकर्मियों की बीट के बारे में जानकारी ली। संपूर्ण समाधान दिवस में आने वाली शिकायतों को देखा और उनके निस्तारण के बारे में जानकारी ली। उन्होंने अलिभेखों और मालखाना के रखरखाव को देखा। कम्प्यूटर रूम व थाने के दफ्तर में व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने पुलिस कर्मियों से ऑन लाइन एफआइआर और विवेचनाओं की जानकारी ली। थाना परिसर में बने शुलभ शौचालय, थाने में सफाई व मैस का निरीक्षण किया। मैस में पुलिस कर्मियों को दिए जाने वाले भोजन के मैन्यू की जानकारी ली। उन्होंने पुलिस के जरूरी दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने थाने के अभिलेखों के रखरखाव और स्वच्छता को सराहा। उसके बाद प्रमुख सचिव ने ग्राम पंचायत मंसूरपुर के मजरा अभिपुरा में नवनिर्मित पानी की टंकी का अवलोकन किया। उन्होंने टंकी की गुणवत्ता के संबंध में जानकारी ली और फरवरी तक गांव में टंकी से पेजजल सप्लाई शुरू कराने के निर्देश दिए। उन्होंने टंकी स्थल परिसर में पौधा रोपा और पौधों की देखभाल करने के निर्देश दिए। इस दौरान सीडीओ आलोक यादव, एसपी सिटी सतपाल अंतिल, एसडीएम अजय कुमार अंबष्ट, सीओ आशीष प्रताप सिंह, थाना प्रभारी मनोज कुमार चाहल, ग्राम पंचायत सचिव विजय शेखर आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी