शहर में भी टूटी सड़कों से गुजरेंगे कांवड़िए

श्रद्धालुओं का आवागमन सिर पर देख मरम्मत कराने में जुटा प्रशासनिक अमला। बझेड़ी अंडरपास, सिसौना मार्ग, नदी रोड सहित जीटी रोड पर जबरदस्त गड्ढे।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 29 Jul 2018 11:24 PM (IST) Updated:Sun, 29 Jul 2018 11:24 PM (IST)
शहर में भी टूटी सड़कों से गुजरेंगे कांवड़िए
शहर में भी टूटी सड़कों से गुजरेंगे कांवड़िए

मुजफ्फरनगर : श्रवण मास लगते ही शहर में कांवड़ यात्रियों का आवागमन शुरू हो गया है, लेकिन जर्जर सड़क व गहरे गड्ढों के कारण श्रद्धालुओं को भारी परेशानी उठानी पड़ रही है। सड़क मरम्मत के लिए बरसात से पहले गंभीरतापूर्वक कदम न उठाए जाने का खामियाजा अब कांवड़ यात्रियों को उठाना पड़ रहा है।

प्रत्येक वर्ष हरिद्वार से गंगाजल लेकर आने वाले करोड़ों कांवड़ यात्री जनपद से होकर गुजरते हैं। श्रवण मास लगते ही जनपद से प्रारंभ होने वाली श्रद्धालुओं की इस पवित्र यात्रा के मद्देनजर जिला प्रशासन कई माह पूर्व ही प्रबंध शुरू कर देता है। इस बार कई मामलों में खामियां रहने के कारण जनपद से गुजरने वाले कांवड़ यात्रियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। हालात ये हैं कि शहर में प्रवेश से पूर्व निर्माणाधीन बझेड़ी अंडरपास में पानी भरा है। इसके अलावा रुड़की रोड, जीटी रोड, वहलना चौक आदि पर सड़क अत्यधिक जर्जर स्थिति में होने के कारण कांवड़ यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ेगा। मार्ग में कई स्थानों पर डलाव घरों पर पड़ा कूड़ा दुर्गध छोड़ रहा है। विधायक कपिलदेव ने सीएम को लिखा पत्र

नगर विधायक कपिलदेव अग्रवाल ने मुख्यमंत्री व आला अधिकारियों सहित डीएम को पत्र लिखकर कांवड़ यात्रा के मद्देनजर बरती जा रही ढिलाई की ओर ध्यान केंद्रित कराया है। उन्होंने डीएम को लिखे पत्र में नाराजगी जताते हुए अवगत कराया कि सात जुलाई को मार्ग का निरीक्षण करने के बावजूद तैयारियों को अंतिम रूप नहीं दिया गया। उन्होंने बझेड़ी अंडरपास, सिसौना से मदीना चौक, रुड़की चुंगी से अस्पताल तिराहा, वहलना चौक से होटल सॉलिटेयर इन तक मार्ग सुदृढ़ीकरण शीघ्र कराने की मांग की। विधायक कपिलदेव ने नदी रोड पर काली नदी से शनी मंदिर तक दोनों ओर पड़े कूड़े को भी तुरंत उठवाने की मांग की। सांसद ने एक्सईएन के पेंच कसे

आर्य समाज रोड पर सड़क निर्माण अधूरा छोड़ने पर सांसद डॉ.संजीव बालियान ने जल निगम के एक्सईएन राजीव त्यागी को फोन कर जमकर खरी-खोटी सुनाई। कहा कि कांवड़ यात्रा शुरू हो चुकी है और डायवर्जन के कारण अधिकतर नागरिक आर्य समाज से होकर गुजरेंगे, ऐसे में सड़क निर्माण न होने से परेशानी होगी। सांसद ने नाराजगी भरे लहजे में एक्सईएन को निलंबित कराने तक की चेतावनी दे डाली। सांसद ने कहा कि सीवर लाइन बिछाए जाने के दौरान तोड़ी गईं सड़कों को 30 जून तक बनाया जाना था, लेकिन लापरवाही के चलते एक माह बाद भी सड़क नहीं बनी।

chat bot
आपका साथी