अवैध शराब बनाने की फैक्ट्री पकड़ी

आबकारी विभाग की टीम ने मंगलवार रात क्षेत्र में मुठभेड़ के बाद एक अवैध शराब बनाने की फैक्ट्री पकड़ने में सफलता प्राप्त की है। मौके से भारी मात्रा में रेक्टीफाईड शराब अवैध असलहा व शराब बनाने के सामान व उपकरण बरामद कर टीम ने आरोपियों समेत पुलिस को सौंप दिया। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर बुधवार को आरोपियों का चालान कर दिया है। मंगलवार रात आबकारी निरीक्षक

By JagranEdited By: Publish:Wed, 24 Apr 2019 10:52 PM (IST) Updated:Wed, 24 Apr 2019 10:52 PM (IST)
अवैध शराब बनाने की फैक्ट्री पकड़ी
अवैध शराब बनाने की फैक्ट्री पकड़ी

मीरापुर: आबकारी विभाग की टीम ने मंगलवार रात क्षेत्र में मुठभेड़ के बाद अवैध शराब बनाने की फैक्ट्री पकड़ने में सफलता हासिल की है। मौके से पकड़े गए तीन आरोपितों से पुलिस मित्र के आइकार्ड भी बरामद हुए हैं। इस दौरान भारी मात्रा में रेक्टिफाइड शराब, अवैध असलहा, शराब बनाने के सामान और उपकरण बरामद किए गए। बुधवार को आरोपितों का चालान कर दिया गया है।

मंगलवार रात आबकारी निरीक्षक जयकमल कुलश्रेष्ठ आबकारी पुलिस के साथ भूम्मा-खेड़ी सराय मार्ग पर अवैध शराब की तलाश में गश्त कर रहे थे। उसी दौरान उन्हें सूचना मिली कि कुछ लोग रामराज मार्ग पर टूटी पुलिया के समीप एक बंद होटल में रेक्टिफाइड शराब में यूरिया आदि मिलाकर शराब बना रहे हैं। टीम बताए गए होटल से कुछ दूर अपनी गाड़ियां खड़ी कर पैदल ही होटल के पास पहुंची तो होटल में मौजूद लोगों ने टीम पर फायरिग कर शुरू कर दी। टीम में मौजूद लोगों ने किसी तरह अपनी जान पर खेलकर तीन लोगों को मौके से पकड़ लिया, जबकि उनका एक साथी फरार होने में कामयाब हो गया।

टीम ने मौके से दो जेरीकेन में करीब 33 लीटर रेक्टिफाइड शराब, पन्नी में पैक 24 पव्वे, 700 ग्राम यूरिया, दो देशी मस्कट, दो खाली व दो भरे हुए कारतूस, तीन पुलिस मित्र के पहचान पत्र, आबकारी निरीक्षक उप्र के 57 नकली होलोग्राम व खाली पव्वे आदि सामान बरामद कर आरोपितों समेत पुलिस को सौंप दिया। एसओ मीरापुर पंकज त्यागी ने बताया कि मौके से पकड़े गए और फरार हुए आरोपितों के नाम ओमप्रकाश पुत्र कलीराम निवासी मोहल्ला कोटला मीरापुर, राजकुमार पुत्र लल्लू निवासी मुकल्लमपुरा मीरापुर, रमेश पुत्र सुक्कन निवासी किथौड़ा मार्ग मीरापुर और विपिन पुत्र राधेश्याम निवासी लाडो का कुंआ मीरापुर हैं। आरोपी पुलिस मित्र पहचान पत्र की आड़ में यह अवैध काम कर रहे थे।

chat bot
आपका साथी