अधिवक्ता के साथ-साथ अच्छे इंसान भी बनें युवा

श्रीराम कालेज ऑफ लॉ के बीएएलएलबी और एलएलबी प्रथम वर्ष के विद्यार्थियों का प्रेरण कार्यक्रम किया गया। जिसमें वक्ताओं ने कहा कि अच्छे अधिवक्ता

By JagranEdited By: Publish:Fri, 18 Oct 2019 10:33 PM (IST) Updated:Fri, 18 Oct 2019 10:33 PM (IST)
अधिवक्ता के साथ-साथ  अच्छे इंसान भी बनें युवा
अधिवक्ता के साथ-साथ अच्छे इंसान भी बनें युवा

मुजफ्फरनगर, जेएनएन। श्रीराम कालेज ऑफ लॉ के बीएएलएलबी और एलएलबी प्रथम वर्ष के विद्यार्थियों का प्रेरणा कार्यक्रम किया गया, जिसमें वक्ताओं ने कहा कि अच्छे अधिवक्ता बनने के साथ युवा नेक इंसान बनें। समाज के उत्थान में भी युवा अपना योगदान दें, ताकि आने वाली पीढ़ी को आगे बढ़ने का मौका मिल सके।

कार्यक्रम का शुभारंभ चेयरमैन डॉ. एससी कुलश्रेष्ठ ने दीप प्रज्जवलित कर किया। उन्होंने कहा कि सामाजिक परिवर्तन के साथ-साथ कानूनी परिवर्तन भी आवश्यक है। संसद द्वारा कानून बनाने और उसे लागू करने में केवल 0.6 प्रतिशत समय ही प्रयोग किया जाता है। विद्यार्थियों को कानून के सैद्धान्तिक, व्यवहारिक ज्ञान का होना भी जरूरी है। प्राचार्य डॉ. आरपी सिंह ने कहा कि आप अच्छे अधिवक्ता बनें या नहीं किन्तु अच्छा इंसान बनने की कोशिश अवश्य करनी चाहिए। जीवन में किसी न किसी उद्देश्य का होना और उसकी प्राप्ति के लिए सही मार्ग का चयन करना चाहिए। कार्यक्रम में विभागाध्यक्षा पूनम शर्मा, संजीव कुमार, सोनिया गौड़, आंचल अग्रवाल, सबिया खान, राखी ढिलोर, लक्की रानी, रीतू, रवि गौतम आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी