क्षमाभूषण का पिच्छिका परिवर्तन समारोह मनाया

उत्सव पंडाल में मंगलवार को एलाचार्य क्षमाभूषण महाराज का पिच्छिका परिवर्तन समारोह मनाया गया। श्रावकगण मुनीश्री को पीसनोपाड़ा मंदिर से जयकारों के साथ कार्यक्रम स्थल पर लेकर आए। वीतराग

By JagranEdited By: Publish:Tue, 16 Apr 2019 10:16 PM (IST) Updated:Wed, 17 Apr 2019 06:16 AM (IST)
क्षमाभूषण का पिच्छिका परिवर्तन समारोह मनाया
क्षमाभूषण का पिच्छिका परिवर्तन समारोह मनाया

खतौली: उत्सव पंडाल में मंगलवार को एलाचार्य क्षमाभूषण महाराज का पिच्छिका परिवर्तन समारोह मनाया गया। श्रावकगण मुनीश्री को पीसनोपाड़ा मंदिर से जयकारों के साथ कार्यक्रम स्थल पर लेकर आए। वीतराग विज्ञान पाठशाला की बालिकाओं ने सांस्कृतिक प्रस्तुत किए।

कार्यक्रम को शुभारंभ वीतराग विज्ञान पाठशाला की बालिकाओं के सांस्कृतिक कार्यक्रम और महामंत्र णमोकार से हुआ। भक्तों ने मुनीश्री को श्रीफल अर्पित किए। मुनीश्री को पिच्छी भेंट भूषण आढ़ती और पिच्छी ग्रहण करने का सौभाग्य प्रदीप जैन गुड़गांव को प्राप्त हुआ। समारोह में ज्ञान के दीप का प्रज्जवलन अवसर सुनील टीकरी को मिला। रामकुमार जैन व शंशाक जैन ने शास्त्र भेंट किए। धर्मसभा में कल्पेंद्र जैन ने कहा कि हम विभिन्न धार्मिक क्रियाओं द्वारा असीम पुण्यार्जन करते हैं। पिच्छिका परिवर्तन कार्यक्रम संयम का पाठ सिखाता है। दिगंबर साधु की पहचान पिच्छी और कमंडल से होती है। डॉ. आशा जैन के संयोजन में चंदन बाला की भक्ति नाटिका की मनोहारी प्रस्तुति की। नाटिका के माध्यम से चंदन बाला की भगवान महावीर के प्रति अगाध भक्ति व निच्छल समर्पण प्रकट किया गया। रात्रि में गुजरात सूरत से पधारे कलाश्री सांस्कृतिक व धार्मिक कार्यक्रम की अनूठी प्रस्तुति दी। कार्यक्रम की अध्यक्षता एलएम जैन ने की। संचालन कल्पेंद्र जैन ने किया। इस अवसर पर रजनी, वंदना, रीमा, सोनी, रुचि, अनीता, मुकेश, सुनील, शीलचंद, सिद्धार्थ, वैभव जैन सभासद, पिकी जैन, अविरल जैन, मनोज, विपिन, मुकेश, उमंग, मनोज, कुलदीप, सुरेंद्र, विवेक, दिनेश, पंकज, निधी, अजय, नीरज जैन, आदीश, रुपाली, नीरज, बबीता, शोभा, बंटी आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी