बांग्लादेशी खिलाड़ियों ने किए थे भद्दे कमेंट : कार्तिक

भारतीय अंडर-19 क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज कार्तिक त्यागी ने कहा कि बांग्लादेशी खिलाड़ियों का फाइनल मैच में व्यवहार आपत्तिजनक रहा। उन्होंने भद्दे कमेंट किए थे। हमें हार और जीत दोनों से ही सीख और अनुभव लेना चाहिए। कार्तिक ने कहा कि लक्ष्य पर निगाह रखें और रिजल्ट की चिता को छोड़ दें।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 15 Feb 2020 12:14 AM (IST) Updated:Sat, 15 Feb 2020 06:03 AM (IST)
बांग्लादेशी खिलाड़ियों ने किए थे भद्दे कमेंट : कार्तिक
बांग्लादेशी खिलाड़ियों ने किए थे भद्दे कमेंट : कार्तिक

मुजफ्फरनगर, जेएनएन। भारतीय अंडर-19 क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज कार्तिक त्यागी ने कहा कि बांग्लादेशी खिलाड़ियों का फाइनल मैच में व्यवहार आपत्तिजनक रहा। उन्होंने भद्दे कमेंट किए थे। हमें हार और जीत दोनों से ही सीख और अनुभव लेना चाहिए। कार्तिक ने कहा कि लक्ष्य पर निगाह रखें और रिजल्ट की चिता को छोड़ दें।

हापुड़ के गांव धनौरा निवासी कार्तिक त्यागी के नाना नंदकिशोर पुरकाजी के गांव फलौदा में रहते हैं। शुक्रवार को वह यहां पहुंचे। दैनिक जागरण से बातचीत में कार्तिक ने बताया की बचपन में ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज ब्रेट ली को देख उनके मन में तेज गेंदबाज बनने की जिज्ञासा जागी। अंडर-19 विश्व कप में भारत के लिए खेलना गौरवमयी रहा। फाइनल मैच हारने पर कहा कि वह दिन खराब था। बताया कि उससे पहले हमने इंग्लैंड, बांग्लादेश, दक्षिण अफ्रीका, न्यूजीलैंड आदि टीम को पराजित किया। मैच जीतने के बाद बांग्लादेशी टीम ने भारतीय खिलाड़ियों पर भद्दे कमेंट किए थे। जो कि अच्छी बात नहीं थी। कार्तिक त्यागी ने बताया कि 2016-17 में लखनऊ में रणजी ट्रॉफी मैच खेलने के दौरान पैर में चोट लग गई थी। विपरीत हालात में पिता योगेंद्र त्यागी ने साथ दिया। घर की चार बीघा पुश्तैनी जमीन बेचकर न सिर्फ उपचार कराया, बल्कि आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहित किया। घेर में ही पिच बनवाई, जहां रोजाना अभ्यास किया। फलौदा में बचपन बीता है, इसलिए यहां से दिली लगाव है।

---

राष्ट्रीय टीम में जगह बनाना लक्ष्य

कार्तिक ने कहा कि अंडर-19 विश्वकप के अनुभव का लाभ वह आइपीएल में उठाएगा। आइपीएल में वह राजस्थान रॉयल्स टीम का हिस्सा हैं। राष्ट्रीय टीम में जगह पक्की करना उनका लक्ष्य है।

--------

ग्रामीणों ने किया जोरदार स्वागत

फलौदा पहुंचने पर ग्रामीणों ने कार्तिक त्यागी का जोरदार स्वागत किया। नाना नंदकिशोर के घेर में आयोजित कार्यक्रम में ग्रामीणों व रिश्तेदारों ने कार्तिक को फूलमाला पहनाकर मिठाई खिलाई। बचपन के दोस्तों ने ढोल की ताल पर डांस किया। बुजुर्गों ने सिर पर हाथ रखकर कार्तिक को आशीर्वाद दिया।

chat bot
आपका साथी