किराना व्यापारी के 11 लाख अघोषित आय की पुष्टि

खतौली : आयकर विभाग की टीम ने गुरुवार को नगर के प्रतिष्ठित चीनी, बेसन व घी आदि सामान के थोक व्यापारी

By JagranEdited By: Publish:Fri, 24 Mar 2017 12:28 AM (IST) Updated:Fri, 24 Mar 2017 12:28 AM (IST)
किराना व्यापारी के 11 लाख अघोषित आय की पुष्टि
किराना व्यापारी के 11 लाख अघोषित आय की पुष्टि

खतौली : आयकर विभाग की टीम ने गुरुवार को नगर के प्रतिष्ठित चीनी, बेसन व घी आदि सामान के थोक व्यापारी के प्रतिष्ठान पर सर्वे किया। इस कार्रवाई का कुछ व्यापारियों ने विरोध किया। सर्वे में उक्त व्यापारी द्वारा 11 लाख रुपये की अद्योषित आय की पुष्टि हुई। कार्रवाई से बचने के लिए व्यापारी ने उक्त रकम को कर सहित प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना-2016 में जमा करने की घोषणा की।

आयकर विभाग की टीम ने आयकर अधिकारी खतौली पंकज कंसल के नेतृत्व में मेन रोड स्थित चीनी, बेसन, घी आदि खाद्य वस्तुओं के थोक व्यापारी मैर्सस मुंशी लाल शीतल प्रसाद जैन के प्रतिष्ठान पर सर्वे किया। आयकर अधिकारी पंकज कंसल ने बताया कि प्रतिष्ठान के स्वामी अनुपम जैन ने 11 लाख रुपये की आय का कोई ब्यौरा प्रस्तुत नहीं किया। विभाग की कार्रवाई से बचने के लिए उन्होंने 11 लाख रुपये की आय अघोषित होना स्वीकारा है। व्यापारी ने 11 लाख रुपये को टैक्स सहित प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना-2016 में जमा करने की घोषणा की है।

इससे पूर्व व्यापारी के यहां छापे की सूचना पर कई व्यापार मंडलों से जुड़े व्यापारी नेता और व्यापारी पहुंचे और कार्रवाई का विरोध शुरू कर दिया। व्यापारी नेता राजेश जैन, अजय गुप्ता, अंकुर ¨सघल, अमित जैन, योगेश कुमार जैन, हंस कुमार जैन आदि शामिल रहे। इनकी आयकर विभाग के अधिकारियों से नोकझोंक भी हुई। आयकर विभाग के अधिकारियों के पास पहुंचने पर सभासद अनुज सहरावत को पुलिस ने बाहर निकाला। टीम में आयकर अधिकारी मुजफ्फरनगर विवेकानंद, आयकर इंस्पेक्टर अमित वर्मा, आशीष मलिक आदि मौजूद रहे।

टारगेट पर कई और व्यापारी

आयकर विभाग के सर्वे अभियान में शीघ्र नगर के कई और व्यापारियों पर कार्रवाई की तलवार लटक सकती है। सूत्रों के अनुसार नगर में करीब दो दर्जन व्यापारी आयकर विभाग के रडार पर हैं।

chat bot
आपका साथी