अमरोहा में 400 रुपये प्रति बैग बेच रहे थे यूरिया, दुकानदार और सेल्‍समैन फंसे

Black marketing of urea यूरिया के लिए इन दिनों मारामारी मची है। कुछ दुकानदार इसका फायदा उठाकर अपनी जेबेंं भरने में लगे हैं।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Sun, 23 Aug 2020 05:31 PM (IST) Updated:Sun, 23 Aug 2020 05:31 PM (IST)
अमरोहा में 400 रुपये प्रति बैग बेच रहे थे यूरिया, दुकानदार और सेल्‍समैन फंसे
अमरोहा में 400 रुपये प्रति बैग बेच रहे थे यूरिया, दुकानदार और सेल्‍समैन फंसे

अमरोहा। हसनुपर में यूरिया खाद के लिए किसानों के सहकारी समितियों पर लाइनों में लगने एवं ओवररेट में यूरिया बेचने की खबरें अखबारों में आने का संज्ञान लेते हुए जिलाधिकारी के आदेश पर रविवार को एसडीएम विजय शंकर व जिला कृषि अधिकारी राजीव कुमार ने छापेमारी की।

गंगा तटबंध किनारे के गांव मटैना में दक्ष खाद भंडार पर 266.50 रुपये के निर्धारित मूल्य वाला यूरिया का बैग 400 रुपये में बेचे जाने तथा साथ में किसान को 400 रुपये का जिंक का पैकेट खरीदने के लिए मजबूर करने का मामला सामने आया। मौके पर मौजूद किसान जसवंत सिंह ने बयान दर्ज कराया कि उर्वरक यूरिया ओवर रेट बेचने के साथ ही जिंक का पैकेट लेने को किसानों को मजबूर किया जाता है। मामले को गंभीरता से लेते हुए जिला कृषि अधिकारी राजीव कुमार ने लाइसेंस धारक लाखन सिंह निवासी पाडली थाना आदमपुर तथा खाद की बिक्री कर रहे भुवनेश कुमार निवासी मटैना के खिलाफ आवश्यक वस्तु अधिनियम की धारा 3/7 इत्यादि में कोतवाली में एफआइआर दर्ज कराई है। जिला कृषि अधिकारी राजीव कुमार ने बताया कि किसानों को ओवररेट में यूरिया बेचने वालों के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराने के साथ ही रासुका तक लगाने के शासन के आदेश हैं। कार्रवाई से खाद विक्रेताओं में हलचल मच गई है। प्रभारी निरीक्षक नीरज कुमार ने दुकानदार तथा सेल्समैन के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करने की पुष्टि की है।

chat bot
आपका साथी