आपकी मदद को तैयार है पुलिस की 'शक्ति'

मुरादाबाद : अपराधियों की कमर तोड़ने के लिए शहर में आपकी मदद को पुलिस ने 'शक्ति' उतार

By JagranEdited By: Publish:Wed, 23 May 2018 02:02 AM (IST) Updated:Wed, 23 May 2018 02:02 AM (IST)
आपकी मदद को तैयार है पुलिस की 'शक्ति'
आपकी मदद को तैयार है पुलिस की 'शक्ति'

मुरादाबाद :

अपराधियों की कमर तोड़ने के लिए शहर में आपकी मदद को पुलिस ने 'शक्ति' उतार दी है। पुलिस की लैपर्ड को इसबार शक्ति नाम दिया है। आइजी, कप्तान ने हरी झंडी दिखाकर 27 लैपर्ड को रवाना कर दिया है। इनमें तीन लैपर्ड पर महिला कांस्टेबलों को रखा गया है, जो शोहदों को सब सिखाएगी। लैपर्ड के लिए उतारी गई 160 सीसी की अपाचे बाइक में हेलमेट रखने का स्थान, सायरन, फ्लेशर लाइट, हैंड सेट वायरलेस और डंडे के लिए होल्डर की सुविधा दी गई है।

सिर्फ एक कॉल पर पुलिस सहायता उपलब्ध कराने वाली डॉयल 100 सर्विस में दोपहिया वाहनों के जुड़ जाने से न सिर्फ पुलिस का रेस्पांस टाइम कम होगा। पुलिसकर्मी अब उन संकरी गलियों में भी पहुंचेंगे। जहा जाम के चलते चार पहिया पीआरवी नहीं पहुंच पाती। जिले को मिली 27 बाइकों में तीन गाड़ियां महिला पुलिस कर्मियों को दी गई है। एसपी सिटी अंकित मित्तल ने बताया कि इन्हें शक्ति लेपर्ड नाम दिया गया है। सिविल लाइंस और कोतवाली इलाके में गश्त कर रही शक्ति लेपर्ड जिला कंट्रोल रूम से मिली सूचना के बाद तत्काल घटनास्थल पर पहुंचेंगी। एसएसपी जे रविन्दर गौड ने बताया कि इन गाड़ियों को प्रतिदिन 50 से 60 किलोमीटर प्रतिदिन गश्त करने के लिए कहा गया है। आइजी बिनोद कुमार सिंह ने गाड़ियों को रवाना करते हुए बताया कि स्कूल, कॉलेज व कोचिंग सेंटरों के पास छात्राओं से बात कर उनकी समस्याओं की जानकार कर उनका तत्काल समाधान करना ही शक्ति लेपर्ड का उद्देश्य है।

---------------------

इन स्थानों पर होती है छेड़छाड़ :

डियर पार्क, बुद्ध बाजार, इम्पीरियल तिराहा, फव्वारा चौक, आशियाना, पीली कोठी, सिविल लाइंस, गुरहट्टी, लासा मार्ट, शनिदेव मंदिर के पास, रामलीला मैदान के पास, लाइनपार, चिडि़या टोला, ईदगाह चौराहे के पास, रहमत नगर।

-------------------

chat bot
आपका साथी