सीआरबी ने थर्ड एंट्री गेट पर दिखाई रुचि

मुरादाबाद : काठगोदाम से छुंट्टी बिताकर शताब्दी एक्सप्रेस से लौट रहे रेलवे बोर्ड के चेयरमैन ने डीअ

By JagranEdited By: Publish:Tue, 26 Jun 2018 02:30 AM (IST) Updated:Tue, 26 Jun 2018 02:30 AM (IST)
सीआरबी ने थर्ड एंट्री गेट पर दिखाई रुचि
सीआरबी ने थर्ड एंट्री गेट पर दिखाई रुचि

मुरादाबाद :

काठगोदाम से छुंट्टी बिताकर शताब्दी एक्सप्रेस से लौट रहे रेलवे बोर्ड के चेयरमैन ने डीआरएम अजय कुमार सिंघल से बातचीत की और थर्ड एंट्री गेट निर्माण पर रुचि दिखाई। देहरादून तक यार्ड के विस्तार के बारे में भी जानकारी ली।

सोमवार शाम 6.18 बजे काठगोदाम से नई दिल्ली जाने वाली शताब्दी एक्सप्रेस प्लेटफार्म संख्या पांच पहुंची। चेयरमैन अपने परिवार के साथ आम यात्रियों के बीच बैठ हुए थे। डीआरएम अजय सिंघल पहुंचे और स्टेशन को देखने का अनुरोध किया। अश्वनी लोहानी ने कहा कि वह छुंट्टी पर हैं, इस लिए कोई आफिसियल बातचीत न करें, डीआरएम के अनुरोध पर ट्रेन से नीचे उतरे। डीआरएम ने केजीके कालेज फुट ओवर ब्रिज का निर्माण पूरा होने की जानकारी दी और बोगी के पास से ही फुट ओवरब्रिज को दिखाया। साथ ही बताया कि लिफ्ट लगाने के लिए ढांचा स्थापित हो गया है, लिफ्ट शीघ्र लगा दी जाएगी। पुराने शहर के यात्रियों को प्लेटफार्म पर आने के लिए थर्ड एंट्री गेट का निर्माण कराया जाएगा। अगस्त माह से निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा। चेयरमैन ने थर्ड एंट्री गेट पर रुचि दिखाई और जानकारी ली।

चेयरमैन ने पूछा कि देहरादून तक 14 कोच के बजाय 18 कोच वाली ट्रेन चलाने की योजना है, जिसके लिए देहरादून प्लेटफार्म व यार्ड का विस्तार किया जाना है। डीआरएम ने बताया कि 18 रेलवे क्वार्टर को तोड़ा जाना था, जिसे तोड़ दिया है और खाली स्थान निर्माण इकाई को सौंप दिया है। डीआरएम ने रोजा के पास दूसरे दिन भी मालगाड़ी दुर्घटना की जानकारी चेयरमैन को दी। तब जाकर कहीं रास्ता बहाल हो पाया।

chat bot
आपका साथी