मुरादाबाद से मुंबई के लिए ट्रेन का मुद्दा फ‍िर गरमाया, यात्री सुविधाएं बढ़ाने पर जोर

मुरादाबाद से मुंबई आगरा के लिए एक्सप्रेस ट्रेन चलाने कपूर कंपनी के पुल को चौड़ीकरण करने कांठ स्टेशन पर एक्सप्रेस ट्रेन का ठहराव करने रिजर्वेशन काउंटर खोलने बढ़ापुर व अफजलगढ़ को रेल मार्ग से जोड़ने की मांग की गई।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Thu, 11 Mar 2021 07:49 AM (IST) Updated:Thu, 11 Mar 2021 07:49 AM (IST)
मुरादाबाद से मुंबई के लिए ट्रेन का मुद्दा फ‍िर गरमाया, यात्री सुविधाएं बढ़ाने पर जोर
टिकट चेकिंग स्टाफ के लिए रेस्ट हाउस उपलब्ध कराने जैसे मांगे शाम‍िल रहीं।

मुरादाबाद, जेएनएन। उत्तर रेलवे महाप्रबंधक आशुतोष गंगल को सांसद प्रतिनिधि ने यात्री सुविधाओं को लेकर मांग पत्र दिया, वहीं दूसरी ओर नार्दर्न रेलवे मेंस यूनियन (नरमू) ने बीमार रेल कर्मियों को लेकर अंतिम निर्णय नहीं लिए जाने पर आक्रोश व्यक्त किया।

सांसद के प्रतिनिधि मसूदुल हसन ने सांसद की ओर से सात सूत्रीय मांग पत्र दिया, जिसमें मुरादाबाद से मुंबई, आगरा के लिए एक्सप्रेस ट्रेन चलाने, कपूर कंपनी के पूल को चौड़ीकरण करने, कांठ स्टेशन पर एक्सप्रेस ट्रेन का ठहराव करने, रिजर्वेशन काउंटर खोलने, बढ़ापुर व अफजलगढ़ को रेल मार्ग से जोड़ने की मांग की। नरमू ने ज्ञापन में कहा कि कई रेलवे कर्मचारी तीन साल से अधिक समय से बीमार हैं। सभी प्रकार की छुट्टी खत्म हो जाने से बीमार रेल कर्मियों को वेतन तक नहीं मिल रहा है। रेलवे प्रशासन बीमार रेल कर्मियों के बारे में अंतिम निर्णय ले तो, उन्हें पेंशन के साथ आश्रितों को नौकरी मिल जाएगी। इस संबंध में बार-बार मांग पत्र भेजने के बाद भी रेलवे अधिकारियों ने अंतिम निर्णय नहीं लिया है। प्रतिनिधिमंडल में मंडल अध्यक्ष रोहित कुमार बाली, मंडल मंत्री राजेश चौबे, मनोज शर्मा, एके सिंघल व पीएस नेगी शामिल थे। उत्तर रेलवे मजदूर यूनियन (उरमू) ने सात सूत्रीय मांग पत्र दिया। जिसमें गेटमैन को सुविधा उपलब्ध कराने, इंजीनियरिंग विभाग में रिस्ट्रक्चरिंग करने, टिकट चेकिंग स्टाफ के लिए रेस्ट हाउस उपलब्ध कराने जैसे मांगे शाम‍िल रहीं।

यह भी पढ़ें:-

Mahashivratri 2021 : महाशिवरात्रि पर्व को लेकर बदले रूट से चलेंगे वाहन, आज से लागू हो गया डायवर्जन, यहां पढ़ें क‍िन रास्‍तों से गुजर सकेंगे वाहन

अब अपनी दोनाली बंदूक बेचेंगे सांसद आजम खां, इंग्लैंड की कंपनी ने बनाया था यह हथ‍ियार 

chat bot
आपका साथी