मुरादाबाद में हवाई उड़ान की तकनीकी तैयारी, प्रशासनिक अफसरों के लिया एयरपोर्ट का जायजा

Moondapande airstrip मुरादाबाद से हवाई उड़ान लाइसेंस के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू। जिला प्रशासन के अधिकारियों ने बताया कि एयरपोर्ट अथारिटी आफ इंडिया की टीम ने हवाई उड़ान के लाइसेंस को लेकर हवाई पट्टी का निरीक्षण किया।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Sat, 26 Sep 2020 10:23 PM (IST) Updated:Sat, 26 Sep 2020 10:23 PM (IST)
मुरादाबाद में हवाई उड़ान की तकनीकी तैयारी, प्रशासनिक अफसरों के लिया एयरपोर्ट का जायजा
मुरादाबाद में हवाई उड़ान की तकनीकी तैयारी।

मुरादाबाद। मूंढापांडे हवाई पट्टी से उड़ान शुरू कराने की तकनीकी तैयारी शुरू हो गई है। शनिवार को उच्च प्रशासनिक व पुलिस अफसरों के साथ मौके पर पहुंच।

एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया टीम के सदस्यों ने एयरपोर्ट का गहन निरीक्षण किया। इस दौरान उड़ान शुरू होने से पहले एयर पोर्ट की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर उच्च स्तर पर विचार विमर्श हुआ। पुलिस के उच्चाधिकारियों ने एयरपोर्ट की उच्च स्तरीय निगरानी का खाका खींचा। पंतनगर एयरपोर्ट के निदेशक एसके सिंह शनिवार को मूंढापांडे हवाई पट्टी पहुंचे। उनके साथ बरेली के संयुक्त निदेशक राजीव कुलश्रेष्ठ समेत 10 सदस्यीय टीम भी थी। एडीएम प्रशासन लक्ष्मीशंकर सिंह, एसपी सिटी अमित कुमार आनंद व प्रशिक्षु आइपीएस आकाश पटेल ने मूंढापांडे हवाई पट्टी का निरीक्षण किया।

इस दौरान रनवे की सुरक्षा के मद्​देनजर एटीसी टावर के आसपास आ रहे पेड़ की कटान संबंधी निर्देश दिए। सुबह करीब 11 बजे निरीक्षण टीम मौके पर गई। दोपहर साढ़े तीन बजे तक हवाई पट्टी का निरीक्षण चलता रहा। इस मौके पर राजकीय निर्माण निगम के अधिशासी अभियंता राजन सिंह भी मौजूद रहे। जिला प्रशासन के अधिकारियों ने बताया कि एयरपोर्ट अथारिटी आफ इंडिया की टीम ने हवाई उड़ान के लाइसेंस को लेकर हवाई पट्टी का निरीक्षण किया। फिलवक्त हवाई पट्टी की अन्य तकनीकी खामियों को दूर करने के दिशा निर्देश दिए। साथ ही सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद करने को कहा। एडीएम प्रशासन ने बताया कि जल्दी हवाई उड़ान के लाइसेंस के लिए भारत सरकार के उड्डयन मंत्रालय में आवेदन किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी