लॉकडाउन तोडऩे पर सरकारी गाड़ी का भी कटा चालान ,एसएसपी ने की कार्रवाई Moradabad News

पीएसी तिराहे पर खड़े होकर खुद की वाहनों की चेकिंग। लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों पर पुलिस सख्ती दिखा रही है। बेवजह घूमने वाले लोगों के वाहनों का चालान हो रहा है।

By Edited By: Publish:Wed, 27 May 2020 03:12 AM (IST) Updated:Wed, 27 May 2020 12:42 PM (IST)
लॉकडाउन तोडऩे पर सरकारी गाड़ी का भी कटा चालान ,एसएसपी ने की कार्रवाई Moradabad News
लॉकडाउन तोडऩे पर सरकारी गाड़ी का भी कटा चालान ,एसएसपी ने की कार्रवाई Moradabad News

मुरादाबाद,जेएनएन।  लॉकडाउन के नियमों के अनुपालन में वाहन चालकों द्वारा बरती जा रही लगातार लापरवाही से खिन्न एसएसपी अमित पाठक मंगलवार को खुद सड़क पर खड़े हो गए। उन्होंने एक तरफ जहां लापरवाह वाहन चालकों को कानून का पाठ पढ़ाया, वहीं लोगों को इस मुश्किल वक्त में घरों में रहने की हिदायत दी। एसएसपी अमित पाठक का काफिला मंगलवार को 11 बजे पीएसी तिराहे पर पहुंचा। एसएसपी के इशारे पर स्वास्थ्य विभाग की उस गाड़ी को भी पुलिस ने रोक लिया जिसपर छह आशा बहुएं सवार थीं। सिविल लाइंस थाना प्रभारी नवल मारवाह के सहयोग से एसएसपी ने वाहनों की जांच शुरू की। कांठ रोड से शहर में प्रवेश करने वाले, दो पहिया व चार पहिया वाहनों पर एसएसपी की पैनी नजर रही। उन सभी वाहनों को रोक कर पुलिस ने चालान काटा, जो लॉकडाउन तोड़ते पकड़े गए। पुलिसिया कार्रवाई की जद में सरकारी वाहन भी आए। 

हक्का बक्का रह गईं आशाएं 

एसएसपी के इशारे पर स्वास्थ विभाग की उस गाड़ी को भी पुलिस ने रोक लिया, जिसमें एक साथ छह आशा बहुएं सवार थीं। एसएसपी ने वाहन का चालान काटने का आदेश दिया। पुलिस के इस रूप से स्वास्थ्य विभाग का चालक दंग रहा। वह देर तक पुलिस के आगे गिड़गिड़ाता रहा। किसी ने एक न सुनी।

लॉकडाउन तोडऩे के 25 आरोपित गिरफ्तार 

लॉकडाउन उल्लंघन में 25 आरोपित मंगलवार को गिरफ्तार हुए। विभिन्न थानों में उनके खिलाफ कुल 18 मुकदमे दर्ज हुए। 63 स्थानों पर वाहन चेकिंग के दौरान 2703 चालकों को रोक कर उनसे पूछताछ की गई।  835 वाहनों का चालान काटते हुए आठ वाहन पुलिस ने सीज किए। शमन शुल्क के रूप में चालकों से 1,84,900 रुपये की वसूली की गई। 

chat bot
आपका साथी