रामपुर के चावल व्‍यापारी की करतूत, फेसबुक फ्रेंड से मिलने के लिए रची लूट की झूठी कहानी

फेसबुक फ्रेंड से मुलाकात के लिए व्‍यापारी ने पुलिस को भी धोखा देने की कोशिश की। फेसबुक फ्रेंड ने आने से इन्‍कार कर दिया तो वह अपने ही जाल में फंस गया।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Thu, 06 Aug 2020 09:05 AM (IST) Updated:Thu, 06 Aug 2020 09:05 AM (IST)
रामपुर के चावल व्‍यापारी की करतूत, फेसबुक फ्रेंड से मिलने के लिए रची लूट की झूठी कहानी
रामपुर के चावल व्‍यापारी की करतूत, फेसबुक फ्रेंड से मिलने के लिए रची लूट की झूठी कहानी

मुरादाबाद। रामपुर के चावल व्यापारी शुएब ने मध्य प्रदेश के जबलपुर की रहने वाली फेसबुक फ्रेंड से मिलने जाने के लिए लूट की झूठी कहानी रची थी। फेसबुक फ्रेंड से मिलने जबलपुर जा रहा था। दिल्ली पहुंचकर फेसबुक फ्रेंड को फोन करके मिलने आने के लिए कहा तो उसने इन्‍कार कर दिया। इधर वह अपने ही बुने जाल में फंस गया और मुरादाबाद पहुंचते हैं पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर जेल भिजवा दिया। पुलिस ने शुएब के पास से एक लाख 26 हजार, 650 रुपये भी बरामद किए हैं।

एसपी सिटी अमित कुमार आनंद ने बताया कि रामपुर के कस्बा टांडा के मुहल्ला नीम निवासी मोहम्मद शुएब की मुरादाबाद कोतवाली के कटरा नाज में चावल की दुकान है। सोमवार को सुबह उसके पास एक लाख 28 हजार रुपये थे। कुछ रकम उसके चाचा की भी थी। यह रकम उसने चावल की बोरियों में छुपा कर रख दी। दोपहर करीब ढाई बजे वह घर लौटते समय जामा मस्जिद पार्क से ऑटो रिक्शा में बैठ गया। रामगंगा पुल से आगे जाकर उतर गया। वहां से कीचड़ में लेट गया, थोड़ी देर बाद शर्ट वहीं फेंककर एक ढाबे पर पहुंचा। वहां बैठे एक अन्य व्यक्ति के फोन से बड़े भाई तौसीफ से बात कराई। उसने अपना फोन स्विच ऑफ करके झाड़ियों में फेंक दिया था। पुलिस को तीन लाख रुपये लूटे जाने की झूठी सूचना दे दी।

फेसबुक फ्रेंड से बात करने के लिए खरीदा नया सिम और मोबाइल

प्रभारी निरीक्षक देवेंद्र सिंह ने बताया कि शुएब के मुताबिक वह अगले दिन अपने भाई के साथ दुकान पर आया। सुबह सुबह करीब 10:00 बजे जैसे ही भाई दुकान से बाहर निकला तो चावल की बोरियों में रुपए निकाल लिए। भाई के दुकान पर लौटते ही वह सीधा रोडवेज बस से दिल्ली पहुंचा। निजामुद्दीन पहुंचकर मोबाइल और सिम खरीदा। इसके बाद फेसबुक फ्रेंड को फोन करके बताया कि तुमसे मिलने के लिए जबलपुर आ रहा हूं, शादी की बात करनी है। शोएब ने उसे घटना की हकीकत बता दी। 

chat bot
आपका साथी