Sambhal Firing case : युवक ने खुद की मौत की बनाई वीडियो, गोली लगी और निकल गया खून का फव्वारा

मंडल के सम्‍भल ज‍िले के बहजोई कोतवाली क्षेत्र के सिसौना गांव में ब्लाक प्रमुख के चुनाव के दिन ही हुई ताबड़तोड़ फायरिंग के दौरान एक की मौत और दूसरे की उपचार के दौरान मौत के मामले में घटना का लाइव वीडियो वायरल हो रहा है।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Wed, 14 Jul 2021 11:15 AM (IST) Updated:Wed, 14 Jul 2021 11:15 AM (IST)
Sambhal Firing case : युवक ने खुद की मौत की बनाई वीडियो, गोली लगी और निकल गया खून का फव्वारा
आवेश में हुई थी ताबड़तोड़ फायरिंग, वीडियो बनाने पर शिवा को मार दी गई थी गोली।

मुरादाबाद, संवाद सहयोगी। मंडल के सम्‍भल ज‍िले के बहजोई कोतवाली क्षेत्र के सिसौना गांव में ब्लाक प्रमुख के चुनाव के दिन ही हुई ताबड़तोड़ फायरिंग के दौरान एक की मौत और दूसरे की उपचार के दौरान मौत के मामले में घटना का लाइव वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे उस युवक के द्वारा बनाया गया था, जिसे भी हमलावरों की गोली का निशाना बनना पड़ा। लिहाजा क्षेत्र पंचायत प्रमुख के चुनाव जीतने के बाद जश्न मना रहे नशे में धुत लोगों ने जिस प्रकार ताबड़तोड़ फायरिंग कर वारदात को अंजाम दिया, उससे संबंधित अब गांव में अलग-अलग चर्चाएं चल रही है। कहीं इसे प्रधानी की रंजिश से जोड़कर देखा जा रहा है तो कहीं दो पक्षों के विवाद में तीसरे पक्ष द्वारा विरोधियों को रास्ते से हटाना, जिसमें अवैध संबंधों की भी चर्चा की जा रही है।

बता दें कि 10 जुलाई को जैसे ही विकासखंड पवासा में ब्लाक प्रमुख की के बाद चुनाव संपन्न हुआ था तो इस क्षेत्र के गांव सिसौना के प्रधान पक्ष के लोग शराब के नशे में गांव में पहुंचे थे और जश्न मना रहे थे। मामला भाजपा और सपा पक्ष से भी जुड़ा था। तभी वहां पर दूसरे पक्ष के द्वारा विरोध किया गया था। इसी दौरान गाली-गलौज, मारपीट और पथराव हुआ था। आरोप है कि जिसके बाद आवेश में प्रधान पक्ष के कुछ लोग हाथों में हथियार लहराते हुए आए और ताबड़तोड़ फायरिंग करने लगे प्रतिद्वंदी जसवीर पर सीधे फायर किया गया, जिसमें जसवीर ने जमीन पर लेट कर अपनी जान बचा ली लेकिन वह गोली जसवीर के बराबर में खड़े नवरत्न के पेट में लग गई थी ज‍िससे उसकी मौत हो गई थी। इसी दौरान विवाद का छत पर चढ़कर वीडियो बना रहे युवक शिवा को भी हमलावरों ने निशाना बनाया और एक गोली उसके पेट में दाग दी। जिससे वह वीडियो बनाते-बनाते जमीन पर गिर गया और चिल्लाने लगा कि उसे ठेकेदार ने गोली मारी है। उसकी जमीन पर गिरते ही चीख-पुकार मच गई वीडियो में केवल चीखने और च‍िल्‍लाने की आवाज ही नहीं है बल्कि फायरिंग की आवाज भी सुनाई दी गई है। इस मामले में पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार कर पहले ही जेल भेज दिया है। पुलिस के मुताबिक जो भी वैधानिक कार्रवाई की जा रही है। अब इस घटना के संबंध में वीडियो सामने आया है। जिसे जांच में शामिल कर लिया गया है। शिवा के परिवार द्वारा भी इस मामले में अलग से तहरीर दी गई है। 

जसवीर की चक्की पर गेहूं पिसवाने पहुंचा था नवरत्न : नवरत्न के परिवार वालों ने बताया है कि वह गेहूं पिसवाने के लिए जसवीर की चक्की पर गए हुए थे। तभी प्रधान पक्ष के लोग फायरिंग करते हुए पहुंचे, जिन्होंने जसवीर पर सीधा फायर किया था और जसवीर के बचने के बाद वह गोली नवरत्न के पेट में लग गई, जिससे उनकी मौत हुई। जिसका दोनों पक्षों के विवाद से कोई लेना-देना नहीं था।

गांव में प्रेम संबंधों के चलते विवाद होने की चर्चा : प्रधानी के चुनावी रंजिश के अलावा गांव में यह भी चर्चा है कि प्रधान पक्ष और दूसरे पक्ष में जिस प्रकार से तनातनी का माहौल पहले से चल रहा था, उससे कहीं अधिक ज्यादा इस वारदात में फायरिंग करने वाले वे लोग भी शामिल थे जो अपने किसी अन्य महिला के साथ चल रहे प्रेम संबंधों के मामले में रोड़ा बन रहे लोगों को रास्ते से हटाना चाहते थे। इसी कारण से शिवा इस मामले में वीडियो बनाते हुए हमले का शिकार हुआ। हालांकि प्रेम संबंधों के मामले की सीधी सीधी शिकायत पुलिस के समक्ष नहीं की जा रही है।

सिसौना गांव में हुई वारदात के मामले में तीन लोगों को पहले ही जेल भेजा जा चुका है। अब घटना से संबंधित वीडियो सामने आया है जिसे मृतक शिवा का द्वारा बनाया गया था। इस वीडियो को जांच में शामिल किया जा रहा है।

-चक्रेश मिश्र, एसपी, सम्भल।

यह भी पढ़ें :-

प्रेम‍िका से म‍िलने की ऐसी ललक, युवक ने साड़ी पहन क‍िया पूरा श्रृंगार, घूंघट हटते ही मच गया चोर का शोर

मुरादाबाद में मुर्दा जानवरों का मांस बेच रहे दुकानदार, वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने शुरू की जांच

आजम खां को अस्पताल से सीतापुर जेल शिफ्ट करने पर पत्नी तजीन फात्मा खफा, कहा- जुल्म की इंतेहा

अधिवक्‍ता को वीडियो कॉल कर कपड़े उतारने लगी जालसाज मह‍िला, अब ब्‍लैकमेल कर मांग रही रुपये

chat bot
आपका साथी