Roadways Bus Service : मुरादाबाद से उत्तराखंड के रामनगर के लिए बस सेवा शुरू, यात्र‍ियों को म‍िली राहत

उत्तराखंड व यूपी रोडवेज के अधिकारियों के बीच बातचीत होने के बाद रामनगर के लिए बस सेवा शुरू हो गई है। रामनगर से भी दिल्ली के लिए बसों का संचालन शुरू हो गया है। उत्तराखंड के विभिन्न क्षेत्रों में जाने वाले यात्रियों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Sat, 10 Jul 2021 02:55 PM (IST) Updated:Sat, 10 Jul 2021 02:55 PM (IST)
Roadways Bus Service : मुरादाबाद से उत्तराखंड के रामनगर के लिए बस सेवा शुरू, यात्र‍ियों को म‍िली राहत
दोनों प्रदेश के अधिकारियों के बीच हुई बातचीत।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। उत्तराखंड व यूपी रोडवेज के अधिकारियों के बीच बातचीत होने के बाद रामनगर के लिए बस सेवा शुरू हो गई है। रामनगर से भी दिल्ली के लिए बसों का संचालन शुरू हो गया है। उत्तराखंड के विभिन्न क्षेत्रों में जाने वाले यात्रियों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। 

कोरोना संक्रमण के कारण नौ मई से छह जुलाई तक रोडवेज की बसों को प्रदेश के बाहर जाने व दूसरे प्रदेश से यूपी में बसों के आने पर रोक लगा दी गई थी। शासन के निर्देश के बाद सात जुलाई से यूपी की बसों को उत्तराखंड व दिल्ली जाने की अनुमत‍ि दे दी गई है। इस आदेश के बाद यूपी रोडवेज की बसें उत्तराखंड के देहरादून, काठगोदाम, हरिद्वार, कोटद्वार के लिए चलनी शुरू हो गईं हैं। इन स्थानों से बसें मुरादाबाद होकर यूपी के विभिन्न क्षेत्रों में जाने लगी हैं। गुरुवार को मुरादाबाद से रामनगर के ल‍िए बस चलाई गई। रामनगर के अधिकारियों ने रोडवेज की बसों को वापस कर दिया और कहा कि यूपी के बसों को उत्तराखंड आने की अनुमति नहीं हैं। शुक्रवार को यूपी व उत्तराखंड रोडवेज अधिकारियों की बीच वार्ता हुई और दोपहर से रामनगर के लिए बसों को चलाने की अनुमति मिल गई। रोडवेज प्रशासन ने पहले दिन मुरादाबाद से रामनगर के लिए दस बसों को चलाया। इसके साथ काशीपुर के लिए भी बसें चलनी शुरू हो गईं हैं। रामनगर से दिल्ली के लिए बसें चलनी शुरू हो गईं हैं। दूसरे दिन भी उत्तराखंड के देहरादून, हरिद्वार, हल्द्वानी व काठगोदाम जाने वाले यात्रियों की संख्या अधिक रही। उत्तराखंड रोडवेज की बसें हल्द्वानी, कांठगोदाम व टनकपुर से दिल्ली के ल‍िए चलने लगी हैं। सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक (पीतल नगरी) शिव बालक ने बताया कि उत्तराखंड के रामनगर डिपो के अधिकारियों से वार्ता की गई और यूपी के बसों को उत्तराखंड में चलाने के ल‍िए सरकार के आदेश की फोटो स्टेट भी उपलब्ध करा द‍िया गया। इसके बाद रामनगर के लिए बसों का संचालन शुरू हो गया है। 

chat bot
आपका साथी