ताहिर हुसैन के रिश्तेदार और करीबियों ने ली राहत की सांस, जानिए क्या है वजह Amroha News

गिरफ्तारी पर पौरारा में टीवी देखकर ग्रामीण जानकारी लेते रहे। दिल्ली पुलिस ने दी थी गिरफ्तारी के लिए दबिश। रिश्तेदार औ करीबी सहमे हुए थे।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Fri, 06 Mar 2020 11:02 AM (IST) Updated:Fri, 06 Mar 2020 11:02 AM (IST)
ताहिर हुसैन के रिश्तेदार और करीबियों ने ली राहत की सांस, जानिए क्या है वजह  Amroha News
ताहिर हुसैन के रिश्तेदार और करीबियों ने ली राहत की सांस, जानिए क्या है वजह Amroha News
अमरोहा, जेएनएन। दिल्ली हिंसा में आइबी के सिपाही की हत्या में आरोपित ताहिर हुसैन की गिरफ्तारी पर उसके रिश्तेदारों एवं करीबियों ने राहत की सांस ली है। गिरफ्तारी की खबर मिलने पर उसके गांव पौरारा में ग्रामीण टीवी से चिपके रहे। फोन पर एक दूसरे को बताते रहे। 
दिल्ली हिंसा में आइबी के सिपाही की हत्या का आरोप लगने के बाद से दिल्ली पुलिस ताहिर हुसैन को तलाश रही थी। पुलिस की नजर ताहिर की रिश्तेदारियों पर थी। पैतृक गांव होने के चलते दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा की टीम भी ताहिर हुसैन को तलाशने दो बार पौरारा आई। रिश्तेदार बार बार पुलिस की दबिश के बाद खौफजदा थे। कुछ रिश्तेदार व करीबी ने उससे किनारा कर लिया था तो कुछ कार्रवाई के डर से अपने घर व कारोबार छोड़कर भूमिगत हो गए थे। गुरुवार दोपहर के समय अचानक ताहिर हुसैन के अदालत में आत्मसमर्पण करने जाते समय गिरफ्तार होने की खबर तेजी से फैल गई। पौरारा के साथ ही पूरे हसनपुर क्षेत्र में लोगों की जुबान पर ताहिर के गिरफ्तार होने की चर्चा रही। 
फर्नीचर का काम सीखने दिल्ली गया था ताहिर हुसैन 
अमरोहा के थाना आदमपुर के गांव पौरारा निवासी ताहिर हुसैन दो दशक पहले फर्नीचर का काम सीखने तथा मजदूरी करने के इरादे से दिल्ली गया। दिल्ली का पानी ताहिर हुसैन को खूब भाया। कुछ सालों में ही ताहिर हुसैन ने दिल्ली में न केवल अपने कारोबार को स्थापित किया बल्कि राजनीति में भी जगह बनाते हुए आम आदमी पार्टी से जुड़कर पार्षद का चुनाव जीत लिया। ताहिर के सैट होने के बाद उसका पूरा परिवार गांव से घर व कृषि भूमि बेचकर दिल्ली ही चला गया था।
 
 
chat bot
आपका साथी