Ranjit murder case : प्रेमिका ने पहली और उसकी मां ने मारी थी दूसरी गोली

Ranjit murder case परिजनों से पता चला कि रंजीत अपने गांव की वैशाली से प्यार करता था। दोनों अंतरजातीय विवाह करना चाहते थे। रंजीत के परिजनों को यह रिश्ता मंजूर नहीं था।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Sat, 27 Jun 2020 06:16 PM (IST) Updated:Sat, 27 Jun 2020 06:16 PM (IST)
Ranjit murder case : प्रेमिका ने पहली और उसकी मां ने मारी थी दूसरी गोली
Ranjit murder case : प्रेमिका ने पहली और उसकी मां ने मारी थी दूसरी गोली

मुरादाबाद। ग्यारह दिन बाद दो कातिलों को पुलिस ने बेपर्दा कर दिया। प्रेमिका वैशाली ने यह बात कुबूल कर ली कि उसी ने रंजीत के सिर में पहली गोली मारी थी। मां ने आंख को निशाना बनाकर दूसरी गोली मार दी थी। उनके साथ मुंह बोला मामा शुक्ला भी साथ में था। शुक्ला अब भी पुलिस की गिरफ्त से दूर है।

कातिलों का कबूलनामा : सिविल लाइन इंस्पेक्टर नवल मारवाहा ने बताया कि गुरुवार रात पूछताछ में वैशाली व उसकी मां ने बताया कि रंजीत के कत्ल में दोनों के अलावा सीतापुर का शुक्ला भी शामिल है। गन्ने के खेत में रंजीत के पास पहले वैशाली गई। रंजीत जब साथ में खुदकुशी के लिए वैशाली पर दबाव डालने लगा, तो युवती ने यह जानकारी मोबाइल पर मां गुड्डी देवी से साझा की। कुछ ही देर में गुड्डी देवी व उसका मुंहबोला भाई शुक्ला मौके पर पहुंच गए। शुक्ला ने रंजीत को पीछे से पकड़ा। तब रंजीत का तमंचा वैशाली ने छीन लिया। वैशाली ने पहली गोली प्रेमी की कनपटी पर मारी। जब वह तड़पने लगा, तो वैशाली की मां गुड्डी ने तमंचे में दूसरी गोली भरी। इसके बाद रंजीत की आंख में फायर झोंक दिया। रंजीत की मौत के बाद तीनों घटनास्थल से फरार हो गए।

यह था मामला : थाना सिविल लाइंस क्षेत्र में सेरुआ धर्मपुर गांव निवासी रंजीत 14 जून से लापता था। गुमशुदगी दर्ज करते हुए पुलिस ने युवक की तलाश शुरू की। 

पुलिस को सुलझानी होगी गोलियों की गुत्थी

रंजीत की हत्या उसी के तमंचे से मां-बेटी ने की थी। पुलिस के इस दावे के बाद सवाल उठ रहा है कि 315 बोर का तमंचा मौके से मिला, लेकिन 12 बोर की गोली वहां क्यों मिलीं? 12 बोर का दूसरा तमंचा वैशाली, गुड्डी या शुक्ला के पास तो नहीं था। पुलिस ने जो दो गोली व एक खोखा मौके से बरामद किया, उसके अतिरिक्त भी मृतक के परिजनों ने कारतूस मुहैया कराया है। रंजीत के स्वजनों का दावा है कि जो चार गोली उन्होंने पुलिस के सुपुर्द कीं, वह भी घटनास्थल पर ही बिखरी मिलीं। हालांकि, पुलिस उनके इस दावे को खारिज कर रही है।

रंजीत के पिता ने खुलासे पर उठाए सवाल

रंजीत के पिता भोपाल सैनी ने कहा कि बेटे के कत्ल में कई लोगों की भूमिका है। उसने पुलिस की कार्रवाई पर कई गंभीर सवाल भी उठाए। इसके बाद भी उसे संतोष रहा कि बेटे की प्रेमिका जेल भेज दी गई। लेकिन उसके पिता और भाई भी हत्या में शामिल हैं।

chat bot
आपका साथी