Rampur coronavirus news update : दारोगा के बाद अब स्वार कोतवाली के हेड कांस्टेबल भी संक्रमित

Rampur coronavirus news update जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या अब 403 हो गई है। इनमें चार की मौत हो चुकी है जबकि 357 ठीक हो चुके हैं। सक्रिय मरीज 42 ही हैं।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Thu, 09 Jul 2020 03:04 PM (IST) Updated:Thu, 09 Jul 2020 03:04 PM (IST)
Rampur coronavirus news update : दारोगा के बाद अब स्वार कोतवाली के हेड कांस्टेबल भी संक्रमित
Rampur coronavirus news update : दारोगा के बाद अब स्वार कोतवाली के हेड कांस्टेबल भी संक्रमित

रामपुर। स्वार कोतवाली के दारोगा के बाद अब एक हेड कांस्टेबल की रिपोर्ट भी कोरोना पॉजिटिव आई है। इसके अलावा स्वार तहसील के ही ग्राम बिहारीनगर माठखेड़ा का एक युवक भी संक्रमित मिला है।

 मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. सुबोध कुमार शर्मा ने बताया कि चार जुलाई के सैंपल की जांच रिपोर्ट गुरुवार को मिली है। इनमें 23 आशंकितों की रिपोर्ट निगेटिव आई है, जबकि दो रिपोर्ट पॉजीटिव आई है। दोनों स्वार के हैं। इनमें एक स्वार कोतवाली में हेड कांस्टेबल हैं। दूसरा युवक बेंगलुरु से आया था। उसका चार जुलाई को सैंपल लेने के बाद होम क्वारंटाइन कर दिया गया था। अब उसे जौहर विवि के कोविड केयर सेंटर भेज दिया है। उधर, हेड कांस्टेबिल के संक्रमित मिलने के बाद स्वार कोतवाली में हड़कंप मच गया। हेड कांस्टेबिल सैंपलिंग के बाद से लगातार ड्यूटी कर रहा था। इससे पहले दो जुलाई को इसी कोतवाली में तैनात एक दारोगा की रिपोर्ट भी पॉजीटिव आने के बाद सभी की जांच कराई गई थी। कोतवाली को सैनिटाइज कराकर सील कर दिया था। यहां कामकाज बंद करते हुए राजकीय कन्या इंटर कॉलेज को अस्थायी थाना बना दिया था। अन्य पुलिस कॢमयों की भी जांच कराई गई थी। इनमें ज्यादातर की रिपोर्ट निगेटिव आने पर तीन दिन पहले ही कोतवाली में वापस कामकाज शुरू किया गया था। अब एक हेड कांस्टेबल के संक्रमित मिलने के बाद पुलिस कर्मियों के होश उड़ गए हैं।

विकास भवन के कई कार्यालयों में कोविड हेल्प डेस्क नहीं

विकास भवन के कई कार्यालयों में कोविड हेल्प डेस्क नहीं है। इस पर सीडीओ ने सख्त नाराजगी जताते हुए कार्यालय अध्यक्षों को कड़े निर्देश जारी किए हैं। उन्होंने कोविड 19 हैल्प डेस्क स्थापित किए जाने संबंधी व्यवस्थाओं को लेकर कार्यालयों का औचक निरीक्षण किया था। कार्यालय की दीवार पर कोविड-19 से बचाव के लिए फ्लेक्सी भी नहीं पाई गई। परियोजना अधिकारी नेडा के कार्यालय में कोविड हेल्प डेस्क पर थर्मल स्कैनर, पल्स ऑक्सीमीटर के साथ-साथ कार्यालय की दीवार पर कोविड 19 से बचाव के संबंध में फ्लेक्सी नहीं लगी पाई गई। 

chat bot
आपका साथी