पानी के कंप्रेसर से परेशान हॉटस्पॉट में फंसे रहमतनगरवासी

कोरोनावायरस के चलते करुला क्षेत्र हॉट स्पॉट घोषित है। इस हॉट स्पॉट क्षेत्र के लोग परेशान हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 May 2020 02:45 AM (IST) Updated:Sat, 23 May 2020 02:45 AM (IST)
पानी के कंप्रेसर से परेशान हॉटस्पॉट में फंसे रहमतनगरवासी
पानी के कंप्रेसर से परेशान हॉटस्पॉट में फंसे रहमतनगरवासी

मुरादाबाद: कोरोनावायरस के चलते करुला क्षेत्र हॉट स्पॉट घोषित है। इस हॉट स्पॉट क्षेत्र के वार्ड 51 स्थित रहमत नगर में लोग पानी को तरस गए हैं। रमजान में पानी के लोग लो प्रेशर से परेशान हैं। घरों में दो फीट ऊंचाई पर लगी टोटी तक भी पानी नहीं पहुंच रहा। जो लोग प्रथम मंजिल पर रह रहे हैं उनको तो बूंद भर भी पानी नसीब नहीं। नलकूप से ही कम पानी आने की समस्या है।

गली के आखिरी छोर तक बूंद पानी नहीं

वार्ड 51 रहमत नगर में कई मोहल्ले आते हैं। इन मोहल्लों की गलियों में आखिरी छोर तक एक बूंद पानी नहीं पहुंच रहा है। रहमत नगर की गली नंबर 4, आसरा योजना, हाजी यूसुफ अंसारी के पार्क के पास और कुष्ठ आश्रम के आसपास रहने वाले लोगों को पानी के लिए मशक्कत करनी पड़ रही है। हॉटस्पॉट एरिया में लोग सड़कों पर लगे नल से पानी भरने को मजबूर हैं।

शहर के इन क्षेत्रों में पानी की समस्या

इंदिरा चौक, नवाबपुरा,भट्टी मुहल्ला,कहारों का मंदिर क्षेत्र में भी पानी का कंप्रेसर होने से लोग परेशान हैं। कई क्षेत्रों में मिनी नलकूप लगाए गए लेकिन अभी तक उनके कनेक्शन नहीं हो पाए। नवाबपुरा में दसवां घाट पर नया नलकूप का बोरिग हुए 1 साल हो गया लेकिन अभी तक यह नलकूप चालू नहीं हो पाया जिससे क्षेत्र के मिली नलकूपों से सप्लाई तो मिल रही है लेकिन पानी का प्रेशर कम है।

इन क्षेत्रों में अभी नहीं चालू हुए मिनी नलकूप जीआईसी एक

लालबाग 2

जामा मस्जिद 2

चाउ की बस्ती 5

नवाबपुरा 2

कोठीवाल नगर 1

तहसील स्कूल 2

जयंतीपुर एक

वार्ड 19 5

वाल्मीकि बस्ती 2

वारसी नगर 2

नई बस्ती एक।

chat bot
आपका साथी