यूपी की रोडवेज बसें फैला देंगी कोरोना, शारीरिक दूरी का नहीं हो रहा पालन

Physical distance in roadways buses कोरोना से बचाव के लिए सावधानी बरतने की सलाह दी जा रही है तो दूसरी तरफ लोग लापरवाही बरतने से बाज नहीं आ रहे हैं।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Tue, 14 Jul 2020 05:08 PM (IST) Updated:Tue, 14 Jul 2020 05:08 PM (IST)
यूपी की रोडवेज बसें फैला देंगी कोरोना, शारीरिक दूरी का नहीं हो रहा पालन
यूपी की रोडवेज बसें फैला देंगी कोरोना, शारीरिक दूरी का नहीं हो रहा पालन

सम्भल, जेएनएन। चन्दौसी में कोरोना महामारी को रोकने के लिए सरकार ने शारीरिक दूरी का पालन करने के साथ मास्क की अनिवार्यता की गई है। सरकार के नियम का शासन एवं प्रशासन प्रत्येक जगह पालन करा रहा है। साथ ही लोगों से शारीरिक दूरी व मुंह पर मास्क लगाने की अपील कर रहा है, जिसका लोग पाहन भी कर रहे हैं, लेकिन रोडवेज बसों में सरकारी फरमान दम तोड़ता नजर आ रहा है। बसों में यात्रियों की खचाखच भीड़ होने के कारण शारीरिक दूरी का कोई पालन नहीं हो रहा है। वहीं यात्रियों के मुंह पर मास्क भी नहीं देखे जा रहे हैं। भीड़ एकत्र कर लोगों को बस में बैठाते समय सीओ ने देख लिया। इसके बाद परिचालक को बस से उतारकर फटकार लगाई।

रोडवेज बसों में शारीरिक दूरी का पालन करते हुए एक जून से बसों का संचालन शुरू किया गया। शुरू के दिनों में यात्री कम निकले तो बसों में शारीरिक दूरी का पालन होते देखा गया था। इसके बाद लगातार यात्रियों की संख्या बढ़ रही है। जिस पर बसों में भारी भीड़ देखी जा रही है, बसों की संख्या कम होने के कारण भीड़ के चलते लोगों को खड़े होकर भी सफर करना पड़ रहा है। चालक परिचालक रोडवेज अड्डे से ही बस को यात्रियों से खचाखच भर कर लेकर निकलते हैं। उसके बाद रास्ते में भी यात्रियों को भी बैठा लिया जा रहा है। भीड़ के चलते बसों मेंं शारीरिक दूरी पालन नहीं हो पा रहा है। इसके साथ बसों में न तो सैनिटाइज की सुविधा और न ही यात्री भी मास्क लगाते नहीं दिख रहे हैं। लोगों की इसी लापरवाही के चलते ही प्रदेश मेंं कोरोना का खतरा के साथ संक्रमितों की संख्या दिनों दिन बढ़ रही है। मंगलवार को बहजोई तिराहे एक बस में यात्रियों की भीड़ देखी तो सीओ अशोक कुमार परिचाल को उतार लिया और उसे जमकर फटकार लगाई।

chat bot
आपका साथी