कोरोना संक्रम‍ित तीन मरीजों में पाई गई ऑक्‍सीजन की कमी, सांस संबंधी समस्‍या होने पर तत्‍काल च‍िक‍ित्‍सक से करें संपर्क

Moradabad corona latest update एंटीजन टेस्ट में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हो गई थी। फिलहाल आक्सीजन कंट्रोल में है। लेकिन चिकित्सक सलाह दे रहे हैं कि सांस लेने में दुश्वारी हो तो घर में नहीं रुकेें। फौरन चिकित्सक से संपर्क करें।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Tue, 11 Jan 2022 03:20 PM (IST) Updated:Tue, 11 Jan 2022 03:20 PM (IST)
कोरोना संक्रम‍ित तीन मरीजों में पाई गई ऑक्‍सीजन की कमी, सांस संबंधी समस्‍या होने पर तत्‍काल च‍िक‍ित्‍सक से करें संपर्क
तीन लोगों के शरीर का आक्सीजन कम था।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। कोरोना संक्रमण फैल रहा है। स्वास्थ्य विभाग का प्रयास है कि मरीज को जरा भी दिक्कत हो तो वह जिला अस्पताल में अपना परीक्षण कराएं। जिले के कोविड एल-टू अस्पताल में निमोनिया से पीड़ित चार मरीजों को भर्ती कराया गया है। इसमें तीन लोगों के शरीर का आक्सीजन कम था। एंटीजन टेस्ट में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हो गई थी। फिलहाल आक्सीजन कंट्रोल में है। लेकिन, चिकित्सक सलाह दे रहे हैं कि सांस लेने में दुश्वारी हो तो घर में नहीं रुकेें। फौरन चिकित्सक से संपर्क करें।

46 वर्षीय महिला को सांस उखड़ने पर जिला अस्पताल की इमरजेंसी में लाया गया था। उनके शरीर का आक्सीजन चेक किया गया ताे 74 दर्शा रहा था। फौरन ही महिला का एंटीजन टेस्ट किया गया। जिसमें वह पाजिटिव आ गई। इमरजेंसी से उन्हें फौरन ही कोविड एल-टू भेजा गया। जहां उपचार देने के तीन घंटे में आक्सीजन स्तर नार्मल पर पहुंच गया। वहीं 26 वर्षीय युवक को पिछले चार दिन से बुखार आ रहा था। उसने सीधे मेडिकल से दवा लेकर खानी शुरू कर दी थी। रविवार की देर रात उसकी सांस उखड़ने लगी। परिवार के लोग उसे जिला अस्पताल लेकर पहुंचे तो उसके शरीर का आक्सीजन 64 निकला। एंटीजन में पाजिटिव आने के बाद कोविड एल-टू अस्पताल में भर्ती करा दिया गया। यहां उपचार के बाद आक्सीजन ठीक बताया जा रहा है। इसके अलावा एक अन्य मरीज को भी निमोनिया होने की वजह से अस्पताल में भर्ती किया गया है। कुल मिलाकर चार मरीज कोरोना संक्रमित के अस्पताल में भर्ती हो चुके हैं। इसलिए लापरवाही बरतने के बजाय अपना ध्यान रखें।

कोविड एल-टू अस्पताल में चार कोरोना संक्रमितों को भर्ती किया जा चुका है। तीन में गंभीर निमोनिया है। यह तीनों फिलहाल ठीक हैं। आक्सीजन भी ठीक है। गंभीर स्थिति में आए थे। इलाज मिलने से अब पहले से बेहतर हैं।

डा. संजीव बेलवाल, प्रभारी कोविड एलटू अस्पताल। 

chat bot
आपका साथी