सांसद आजम और उनके बेटे अब्‍दुल्‍ला की एमपी एमएलए कोर्ट में हुई पेशी

हरिद्वार हाईवे जाम करने पूर्व सांसद व अभिनेत्री जयाप्रदा पर अभद्र टिप्पणी करने और लगातार कोर्ट से गैरहाजिर रहने के मामले में मंगलवार को एमपी एमएलए कोर्ट सुनवाई हुई। तीनों ही मामलों में आरोपित सांसद आजम खान और उनके बेटे अब्दुल्ला की अदालत मेंं पेशी हुई।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Tue, 22 Dec 2020 04:06 PM (IST) Updated:Tue, 22 Dec 2020 04:06 PM (IST)
सांसद आजम और उनके बेटे अब्‍दुल्‍ला की एमपी एमएलए कोर्ट में हुई पेशी
आजम और अब्‍दुल्‍ला दोनों कोर्ट में 30 मिनट तक रहे।

मुरादाबाद, जेएनएन। वर्ष 2008 में हरिद्वार हाईवे जाम करने, पूर्व सांसद व अभिनेत्री जयाप्रदा पर अभद्र टिप्पणी करने और लगातार कोर्ट से गैरहाजिर रहने के मामले में मंगलवार को एमपी एमएलए कोर्ट सुनवाई हुई। तीनों ही मामलों में आरोपित सांसद आजम खान और उनके बेटे अब्दुल्ला की अदालत मेंं पेशी हुई। पेशी के लिए दोनों को पुलिस सुरक्षा मेंं सीतापुर जेल से लाया गया। आजम और अब्‍दुल्‍ला दोनों कोर्ट में 30 मिनट तक रहे। इसके बाद उन्‍हें पुलिस सुरक्षा में ही सीतापुर जेल ले जाया गया। 

अपर शासकीय अधिवक्ता कौशल गुप्ता ने बताया कि अभिनेत्री और पूर्व सांसद जया प्रदा पर अभद्र टिप्पणी का मामला 30 जून, 2019 का है। लोकसभा चुनाव में जीत के बाद आजम के सम्मान में मुरादाबाद में कार्यक्रम आयोजित किया गया था। कार्यक्रम में ही उन्होंने अभिनेत्री पर अभद्र टिप्पणी की थी। इस मामले में आजम व मुरादाबाद के सांसद समेत सात सपा नेताओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था। मामले की जांच रामपुर क्राइम ब्रांच कर रही है। मंगलवार को आजम और उनके बेटे अब्‍दुल्‍ला को सीतापुर जेल से लाने के बाद सबसे पहले रामपुर कोर्ट में पेश किया गया था। उसके बाद पुलिस दोनों को मुरादाबाद की एमपी एमएलए कोर्ट में पेश किया। कोर्ट में करीब आधा घंटा रुकने के बाद पुलिस दोनों को लेकर सीतापुर के लिए रवाना हो गई। कोर्ट ने सभी मामलों में सुनवाई के लिए छह जनवरी 2021 की तारीख दी है।

सपा नेताओं ने की नारेबाजी

मंगलवार को कोर्ट में आजम की पेशी की जानकारी मिलते ही कचहरी में सुबह से सपा नेताओं का जमावड़ा होने लगा था। सपा विधायक हाजी इकराम कुरैशी और जिलाध्यक्ष जयवीर सिंह यादव समेत अन्य सपा नेता व कार्यकर्ता भी कचहरी में सुबह ही पहुंच गए थे। हालांकि आज छजलैट मामले में सपा विधायको की भी पेशी हुई।

chat bot
आपका साथी