मुरादाबाद के व्यापारी सरकार के फैसले के साथ, बोले-पांच दिन के काम से मिलेगी राहत

Moradabad coronavirus news update मुरादाबाद मंडल तेजी से कोरोना वायरस का प्रसार हो रहा है। ऐसे हालात में स्‍वास्‍थ्‍य महकमा हर संभव एहतियात बरत रहा है।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Mon, 13 Jul 2020 10:38 AM (IST) Updated:Mon, 13 Jul 2020 10:38 AM (IST)
मुरादाबाद के व्यापारी सरकार के फैसले के साथ, बोले-पांच दिन के काम से मिलेगी राहत
मुरादाबाद के व्यापारी सरकार के फैसले के साथ, बोले-पांच दिन के काम से मिलेगी राहत

मुरादाबाद। कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए तीन दिन की बंदी के बाद राज्य सरकार ने मिनी लॉकडाउन की घोषणा की है। इस मिनी लॉकडाउन में सप्ताह में पांच दिन सभी दुकानों व कार्यालयों को खोलने की अनुमति व शनिवार-रविवार पूर्ण बंदी का ऐलान किया गया है। व्यापारियों ने सरकार के इस फैसले का स्वागत किया है। व्यापारियों का कहना है कि लॉकडाउन व हॉटस्पॉट बने बाजारों की वजह से व्यापार पहले से ठप था। लेकिन, इस फैसले से कारोबार को संजीवनी मिलेगी।

व्यापारी दीपक गुप्ता का कहना है कि सरकार का यह फैसला स्वागत योग्य है। पांच दिन बाजार खुलेंगे, ऐसे में न तो व्यापारियों को समस्या होगी और न ही ग्राहकों को। व्यापारी विपुल अग्रवाल का कहना है कि कोरोना को रोकना मुश्किल होता जा रहा है। लेकिन, पूर्ण बंदी से व्यापार भी ठप हो रहा है, इसलिए सरकार ने जो बीच का रास्ता निकाला है। वह बेहतर है। व्यापारी अंकित रस्तोगी का कहना है कि व्यापारी लोगों की जान बचाने के लिए सरकार जो भी फैसला लेगी हम व्यापारी उसके साथ खड़े हैं। पांच दिन की छूट और दो दिन की बंदी काफी हद तक कारगर होगी। व्यापारी संदीप िसंघल का कहना है कि हर दिन मुश्किल होता जा रहा है। कोरोना संक्रमित बढ़ रहे हैं। लेकिन, लंबे समय तक लॉकडाउन उचित विकल्प नहीं है। मिनी लॉकडाउन का फैसला स्वागत योग्य है।  व्यापारियों का कहना है कि लॉकडाउन में व्यापार पूरी तरह ठप हो जाने से काफी परेशानी झेलनी पड़ रही थी। इसके बाद लॉकडाउन खुला तो काफी राहत मिली। अब पांच दिन ही दुकानें खुलेंगी। इससे राहत मिलेगी। पूरी तरह बाजार बंद होने पर व्यापार पूरी तरह ठप हो जाता है। इससे व्यापारियों समेत ग्राहकों को भी कई तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। 

chat bot
आपका साथी