करवाचौथ के पर्व पर इन आभूषणों से सुहागिनें करेंगी श्रृंगार

करवाचौथ, धनतेरस और दीपावली के लिए बाजार में काफी नई डिजाइन की ज्वैलरी आ गई है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 13 Oct 2018 01:06 PM (IST) Updated:Sat, 13 Oct 2018 01:06 PM (IST)
करवाचौथ के पर्व पर इन आभूषणों से सुहागिनें करेंगी श्रृंगार
करवाचौथ के पर्व पर इन आभूषणों से सुहागिनें करेंगी श्रृंगार

मुरादाबाद (प्रांजुल श्रीवास्तव)। करवाचौथ, धनतेरस और दीपावली के लिए बाजार में काफी नई डिजाइन की ज्वैलरी आईं हैं। इसमें सबसे ज्यादा मांग गंगा-जमुनी पाजेब और राजपूताना हारों की है। सुहागिन और युवतियों को भी कुंदन जैसे अन्य पत्थरों के काम वाली इस तरह की ज्वैलरी काफी रिझा रही है।

हल्के वजन के आभूषणों का फैशन सर्राफ प्रशांत अग्रवाल का कहना है कि इस बार जो भी ज्वैलरी आई है वह हल्के वजन की है, लेकिन उस पर पत्थरों और मोतियों से काम ज्यादा किया गया है। उन्होंने बताया कि इस बार बाजार में जड़ाऊ सेट्स, लेजर कटिंग कड़े, सानिया मिर्जा बाली, एंटीक पायल, बिछिया काफी डिमांड में है। इस तरह की ज्वैलरी को काफी मोती व पत्थर लगाकर सजाया गया है। गंगा जमुनी पाजेब की छनछन भाएगी पिया का मन-

बाजार में इस बार सबसे खास गंगा जुमनी पाजेब बनी हुई है। इन भारी भरकम दिखने वाली पाजेब पर नक्काशी की गई है साथ ही चांदी पर हुई सोने की पालिश इसे और भी खास बना देती है। सराफा व्यापारी सिद्धार्थ अग्रवाल ने बताया कि यह पाजेब इस बार सबसे ज्यादा चर्चा में है। इसके अलावा बेहतर फिनिशिंग वाले सोने चांदी के करवे, लक्ष्मी गणेश व चादी का शंख भी बाजार में आया है। राजकोट व कोयम्बटूर की कारीगरी सराफा कारोबारियों का कहना है कि बाजार में हल्की चेन भी आई हैं जिन पर कलर्ड स्टोन से काम किया गया है। इन सभी तरह की ज्वैलरी पर कोयम्बटूर या राजकोट के कारीगरों ने नक्काशी की है। इसके आलावा मुम्बई की भी ज्वैलरी इस बार बाजार में उपलब्ध है।

chat bot
आपका साथी