यूपी की इस हाईप्रोफाइल सीट पर सपा के टिकट को लेकर घमासान, दो दावेदार; आज नामांकन का अंतिम दिन

मुरादाबाद लोकसभा सीट पर पार्टी के दो-दो प्रत्याशी सामने आए हैं। सांसद डॉ. एसटी हसन ने मंगलवार को नामांकन पत्र दाखिल कर दिया है जबकि बिजनौर की पूर्व विधायक रुचिवीरा ने खुद को प्रत्याशी बताते हुए बुधवार को नामांकन कराने का दावा किया है। बता दें क‍ि मुरादाबाद में पहले चरण में मतदान होना है। इसके लिए बुधवार को नामांकन के लिए अंतिम दिन है।

By Tarun Parashar Edited By: Vinay Saxena Publish:Wed, 27 Mar 2024 09:54 AM (IST) Updated:Wed, 27 Mar 2024 09:54 AM (IST)
यूपी की इस हाईप्रोफाइल सीट पर सपा के टिकट को लेकर घमासान, दो दावेदार; आज नामांकन का अंतिम दिन
अपने गढ़ में ही मुसीबत में फंस गई है समाजवादी पार्टी।

जागरण संवाददाता, मुरादाबाद। सपा अपने गढ़ में ही मुसीबत में फंस गई है। मुरादाबाद लोकसभा सीट पर पार्टी के दो-दो प्रत्याशी सामने आए हैं। सांसद डॉ. एसटी हसन ने मंगलवार को नामांकन पत्र दाखिल कर दिया है, जबकि बिजनौर की पूर्व विधायक रुचिवीरा ने खुद को प्रत्याशी बताते हुए बुधवार को नामांकन कराने का दावा किया है। उन्होंने पार्टी हाईकमान से हरी झंडी मिलने की बात भी कही है।

सपा नेतृत्व ने रविवार को डॉ. एसटी हसन को प्रत्याशी घोषित किया था। उसी दिन उनकी पार्टी मुखिया अखिलेश यादव से मुलाकात भी हुई थी। टिकट के अन्य दावेदार कांठ विधायक कमाल अख्तर और मुरादाबाद देहात के विधायक नासिर कुरैशी ने अपने वीडियो जारी कर इसकी जानकारी भी दी थी। उस दिन रात को शहर आने पर डॉ. हसन का स्वागत किया गया। उन्होंने मंगलवार को सपा और कांग्रेस नेताओं की मौजूदगी में नामांकन पत्र भी दाखिल कर दिया।

रुच‍ि वीरा ने खुश के प्रत्‍याशी होने का क‍िया दावा  

इसी के साथ यह चर्चा आम हुई कि सांसद का टिकट काटा जा रहा है। शाम को रुचि वीरा ने भी खुद के प्रत्याशी होने का दावा किया। पार्टी के कई पदाधिकारी भी नाम न छापने की शर्त पर इसे सही बताने लगे। इस बारे में डॉ. हसन का कहना है कि मैंने तो अखिलेश जी के आदेश पर नामांकन करा दिया। अब दुआ ही कर सकता हूं। खुदा मेरे हक में जो फैसला करेगा मंजूर है।

आज नामांकन करेंगी रुच‍ि वीरा! 

इसके अलावा रुचि वीरा का कहना है कि सपा मुखिया अखिलेश जी ने मुझे मुरादाबाद लोकसभा सीट से प्रत्याशी बनाकर सिंबल दिया है। बुधवार को नामांकन कराने पहुंच रही हूं। इधर, डॉ. हसन के समर्थन में वीडियो भी वायरल हो रहे हैं। उसमें कुछ लोग रुचि वीरा का पुतला भी फूक रहे हैं। काबिलेगौर है कि मुरादाबाद में पहले चरण में मतदान होना है। इसके लिए बुधवार को नामांकन के लिए अंतिम दिन है।

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: 'आजम खां के लेटर' ने बढ़ाई टेंशन! रामपुर सीट को लेकर सपा में कन्‍फ्यूजन; क्‍या फैसला लेंगे अखिलेश?

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election: मुरादाबाद सीट से अखिलेश यादव ने प्रत्याशी किया घाेषित, दो विधायकों की रेस में बाजी मारी डा. एसटी हसन ने

chat bot
आपका साथी