लोक सेवा आयोग की परीक्षा में रहेगी खुफिया निगरानी, 22 सेक्टर मजिस्ट्रेट को सौंपी गई जिम्मेदारी

Public Service Commission Examination पंचायत भवन में केंद्र व्यवस्थाओं के साथ हुआ तैयारी को लेकर मंथन। 67 केंद्रों पर लगभग 31 हजार अभ्यर्थी 11 अक्टूबर को देंगे परीक्षा। दोनों पालियों के बीच में भी सैनिटाइजेशन अनिवार्य है। कोई भी परीक्षार्थी बिना मास्क के प्रवेश नहीं करेगा।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Fri, 09 Oct 2020 12:34 PM (IST) Updated:Fri, 09 Oct 2020 12:34 PM (IST)
लोक सेवा आयोग की परीक्षा में रहेगी खुफिया निगरानी, 22 सेक्टर मजिस्ट्रेट को सौंपी गई जिम्मेदारी
लोक सेवा आयोग की परीक्षा में रहेगी खुफिया निगरानी।

मुरादाबाद। Public Service Commission Examination। रविवार को होने वाली राज्य लोक सेवा आयोग की परीक्षा को लेकर गुरुवार को पंचायत भवन में केंद्र व्यवस्थापकों की बैठक बुलाई गई। इसमें परीक्षा के दौरान अपनाई जाने वाले नियमों के पालन और सावधानी के बारे में बताया गया। बताया गया कि परीक्षा के दौरान सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम रहेंगे। पेपर लीक न हो इसके लिए खुफिया पुलिस भी काम करेगी। पंचायत भवन में परीक्षा के नोडल अधिकारी एडीएम सिटी लक्ष्मी शंकर सिंह ने बताया कि 11 अक्टूबर को महानगर के 67 केंद्रों पर परीक्षा कराई जाएगी। इसमें अलग-अलग जनपदों के 31, 200 अभ्यर्थी शामिल होंगे।

व्यवस्था बनाए रखने के लिए प्रत्येक केंद्र पर स्टेटिक मजिस्ट्रेट की तैनाती होगी, साथ ही 22 सेक्टर मजिस्ट्रेट को जिम्मेदारी सौंपी गई है। हर केंद्र पर एक चेकिंग के लिए एक महिला और एक पुरुष पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे। इसके अलावा कोरोना से बचाव के लिए किए जाने वाले इंतजाम के बारे में भी बताया। परीक्षा शुरू होने से पहले विद्यालय को सैनिटाइज किया जाएगा। दोनों पालियों के बीच में भी सैनिटाइजेशन अनिवार्य है। कोई भी परीक्षार्थी बिना मास्क के प्रवेश नहीं करेगा। बैठक में जिला विद्यालय निरीक्षक प्रदीप कुमार द्विवेदी, एसपी सिटी अमित कुमार आनंद, लोक सेवा आयोग के पर्यवेक्षक शैलेंद्र कुमार, एसीएमओ जीएस मर्तोलिया सहित सभी परीक्षा केंद्र बनाए गए विद्यालयों के प्रधानाचार्य मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी