Indian Railways : कोरोना को हराने के ल‍िए रेलवे की मुह‍िम, यात्र‍ियों को टीकाकरण के ल‍िए क‍िया जा रहा जागरूक

रेलवे ने कोरोना से बचाव के लिए टीका लगवाने के लिए यात्रियों और आम जनता को जागरूक करना शुरू कर दिया है। पोस्टर लगाने के साथ स्टेशन पर लगे टीवी पर टीकाकरण केे प्रत‍ि जागरूक क‍िया जा रहा है।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Wed, 19 May 2021 03:33 PM (IST) Updated:Wed, 19 May 2021 03:33 PM (IST)
Indian Railways : कोरोना को हराने के ल‍िए रेलवे की मुह‍िम, यात्र‍ियों को टीकाकरण के ल‍िए क‍िया जा रहा जागरूक
रेलवे ने चलाया जागरूकता अभियान, प्लेटफार्म पर लगे टीवी से दी जा रही जानकारी

मुरादाबाद, जेएनएन। रेल प्रशासन  इन दिनों लोगों को कोरोना संक्रमण से बचाने का प्रयास कर रहा है। कोरोना से बचाव के लिए टीका लगवाने के लिए यात्रियों और आम जनता को जागरूक करना शुरू कर दिया है। पोस्टर लगाने के साथ स्टेशन पर लगे टीवी पर टीकाकरण केे प्रत‍ि जागरूक क‍िया जा रहा है। 

रेलवे कोरोना संक्रमितों को ऑक्‍सीजन उपलब्ध कराने का लगातार प्रयास कर रहा है। देश के विभिन्न जगहों पर ग्रीन कॉरिडोर बनाकर कर कम समय में ऑक्‍सीजन टैंकर पहुंचाने का काम क‍िया  रहा है। इससे ऑक्‍सीजन की कमी नहीं रह गई है। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए सरकार का इन दिनों टीकाकरण पर काफी जोर है। रेल मंत्रालय ने घोषणा कर रखी है कि कोरोना के मामले में रेल प्रशासन सरकार के साथ कदम में कदम मिलाकर चलेगा। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को टीका लगवाने के लिए प्रेरित क‍िया जा रहा है। रेल प्रशासन टीका लगाने के लिए रेलवे स्टेशन व रेल परिसर में पोस्टर लगा रहा है। लोगों से अपील की जा रही है क‍ि पंजीयन कराकर शीघ्र कोरोना का टीका लगवाए। रेलवे स्टेशनों पर प्रचार के लिए  टीवी लगी हुई है। इस दिनों टीवी पर प्रचार सामग्री कम कर दिया है और लगातार यात्रियों से कोरोना का टीका लगवाने की अपील की जा रही है। टीका लगाने के लिए पंजीयन कैसे करे, इसके बारे में भी जानकारी दी जा रही है। सहायक वाणिज्य प्रबंधक नरेश सिंह ने बताया कि कोरोना से बचाव के लिए लगातार यात्रियों व आम जनता को जागरुक करने का प्रयास किया जा रहा है। टीका लगाने के लिए व्यापाक पैमाने पर प्रचार भी किया जा रहा है। 

chat bot
आपका साथी