Indian Railways : पांच जुलाई से रामनगर और काशीपुर के लिए चलेंगी पैसेंजर ट्रेनें, म‍िलेगी राहत

Moradabad North Eastern Railway पूर्वोत्तर रेलवे पांच जुलाई से रामनगरकाशीपुर के लिए पांच ट्रेनें चलाना शुरू करने जा रहा है। कोरोना संक्रमण के बाद पूर्वोत्तर रेलवे ने मुरादाबाद से रामनगर काशीपुर काठगोदाम जाने वाली पैसेंजर ट्रेनों को बंद कर दिया था।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Sat, 03 Jul 2021 07:18 AM (IST) Updated:Sat, 03 Jul 2021 07:18 AM (IST)
Indian Railways : पांच जुलाई से रामनगर और काशीपुर के लिए चलेंगी पैसेंजर ट्रेनें, म‍िलेगी राहत
रेल प्रशासन ने इसकी तैयारी शुरू कर दी है।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। पूर्वोत्तर रेलवे पांच जुलाई से रामनगर, काशीपुर के लिए पांच ट्रेनें चलाना शुरू करने जा रहा है। कोरोना संक्रमण के बाद पूर्वोत्तर रेलवे ने मुरादाबाद से रामनगर, काशीपुर, काठगोदाम जाने वाली पैसेंजर ट्रेनों को बंद कर दिया था। इन ट्रेनों के नहीं चलने से उत्तराखंड जाने वाले यात्रियों को परेशानी होती थी। पूर्वोत्तर रेलवे पांच जुलाई से पांच ट्रेनें चलाने जा रहा है। इसमें चार ट्रेनें मुरादाबाद से काशीपुर व रामनगर चलेगी और एक ट्रेन मुरादाबाद से काठगोदाम के लिए चलेगी। रेल प्रशासन ने इसकी तैयारी शुरू कर दी है। 

राजधानी एक्सप्रेस के एसी फेल, यात्रियों ने किया हंगामा : मुरादाबाद में राजधानी एक्सप्रेस का एसी फेल होने से यात्रियों ने चेन पुलिंग कर स्टेशन पर हंगामा किया। एक घंटे बाद तकनीकी टीम ने पहुंचकर एसी को ठीक किया। ट्रेन के साथ सीनियर डीईई सचिन गोयल ट्रेन पर सवार होकर बरेली तक गए। नई दिल्ली से डिब्रूगढ़ जाने वाली राजधानी एक्सप्रेस शुक्रवार दोपहर 1.50 बजे मुरादाबाद स्टेशन के प्लेटफार्म पर पहुंची। दस मिनट के बाद ट्रेन चलने लगी तो यात्रियों ने चेन पुलिंग कर ट्रेन को रोक दिया और सभी यात्री प्लेटफार्म पर उतर आए और हंगामा करना शुरू कर दिया। यात्रियों का कहना था कि एसी टू के एक व दो और एसी थ्री के बी एक से 13 तक कोच की एसी दिल्ली से एसी काम नहीं कर रहा है। दिल्ली में शिकायत की गई थी तो बताया गया था कि मुरादाबाद को जानकारी भेज दी है। ट्रेन पहुंचते ही एसी ठीक कर ट्रेन चलाई जाएगी। अब मुरादाबाद से बिना एसी ठीक किए ही ट्रेन चलाने की तैयारी थी। अधिकांश यात्री गुवाहटी तक जाने वाले जाने वाले थे। एसी खराब होने से गर्मी के कारण यात्री परेशान हैं। यात्रियों ने कहा कि जब तक एसी ठीक नहीं होगा तब तक ट्रेन नहीं चलने दी जाएगी। सूचना मिलते ही प्रवर मंडल विद्युत अभियंता सचिन गोयल, सीनियर सेक्शन इंजीनियर कपिल सक्सेना टीम के साथ स्टेशन पहुंचे। खराबी खोजने में जुट गए। एसी कोच को बिजली आपूर्ति करने वाले पावर कार में खराबी म‍िली ज‍िसे ठीक करने पर एसी चालू हो गया। 

chat bot
आपका साथी