स्वच्छता के लिए एक कदम आगे बढ़ाए हर भारतीय: क्रिकेटर मोहम्मद शमी Amroha News

अंतर राष्ट्रीय क्रिकेटर ने क्रिकेट व पारिवारिक विवाद को लेकर किसी भी सवाल पर बात करने से इंकार कर दिया। कह कि वह केवल स्वच्छता का संदेश देने आए हैं।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Fri, 20 Sep 2019 03:03 PM (IST) Updated:Fri, 20 Sep 2019 03:03 PM (IST)
स्वच्छता के लिए एक कदम आगे बढ़ाए हर भारतीय:  क्रिकेटर  मोहम्मद शमी Amroha News
स्वच्छता के लिए एक कदम आगे बढ़ाए हर भारतीय: क्रिकेटर मोहम्मद शमी Amroha News

अमरोहा, जेएनएन: अंतर राष्ट्रीय क्रिकेटर मोहम्मद शमी ने कहा कि स्वच्छता को अपनाना प्रत्येक भारतवासी का कर्तव्य है। हमे प्रतिदिन एक कदम आगे बढ़ा कर देश को स्वच्छ बनाने में सहयोग करने की ज़रूरत है। पॉलीथिन का प्रयोग पूरी तरह से बंद कर हम आने वाली पीढ़ियों को सुरक्षित कर सकते हैं। स्वच्छता को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रयासों का अनुसरण करना चाहिए।

शुक्रवार को क्रिकेटर मोहम्मद शमी व उनके भाई हसीब अहमद अमरोहा में जोया रोड स्थित सरकार फिलिंग स्टेशन पर हिंदुस्तान पेट्रोलियम की प्लास्टिक विरोधी मुहिम में हिस्सा ले रहे थे। यहां शमी ने सफाई अभियान में हिस्सा लिया तथा कूड़ेदान का उद्घाटन किया। मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि स्वच्छता ही स्वस्थ्य भारत की कुंजी है। में खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छता अभियान से प्रेरित हूं। बोले-देश को स्वस्थ्य बनाने के लिए हमे स्वच्छता लानी होगी। प्रत्येक देशवासी का यह कर्तव्य है कि वह स्वच्छता को अपनाए तथा अपने घर, गली मुहल्ला, गांव, शहर को स्वच्छ बनाए। शमी ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि पॉलिथीन का प्रयोग पूरी तरह प्रतिबंध करना जरूरी है। अगर हम आने वाली नस्लों को हराभरा माहौल देना चाहते हैं तो पॉलिथीन का प्रयोग बंद करना होगा। उन्होंने प्रत्येक देशवासी से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छता अभियान व पॉलिथीन विरोधी अभियान में हिस्सा लेने की अपील की। साथ हरियाली लाने के लिए अधिक से अधिक पौधरोपण की अपील की। साथ ही यहां पौधारोपण भी किया। उन्होंने क्रिकेट व पारिवारिक विवाद को लेकर किसी भी सवाल पर बात करने से इंकार कर दिया। कह कि वह केवल स्वच्छता का संदेश देने आए हैं। इस मौके पर फहद पाशा, आरएम संजय नागपाल, प्रवीण राना, हाजी गुफरान, राशिद कुरैशी, खालिद कुरेशी, टिंकू कुमार, राहुल गुप्ता, अर्जुन कुमार मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी