छह माह बाद भी दुर्घटनाग्रस्त एसी बस की नहीं हो पाई मरम्मत, गर्मी में यात्र‍ियों को हो रही परेशानी

रोडवेज प्रबंधन छह माह बीत जाने के बाद भी दुर्घटनाग्रस्त एसी बस की मरम्मत नहीं करा पाया है। मुख्यालय मरम्मत के लिए तीन माह पहले बजट आवंटित कर चुका है। एसी बसों की संख्या कम होने से गर्मी में यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Wed, 14 Jul 2021 05:00 PM (IST) Updated:Wed, 14 Jul 2021 05:00 PM (IST)
छह माह बाद भी दुर्घटनाग्रस्त एसी बस की नहीं हो पाई मरम्मत, गर्मी में यात्र‍ियों को हो रही परेशानी
रोडवेज मुख्यालय तीन माह पहले उपलब्ध करा चुका था फंड।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। रोडवेज प्रबंधन छह माह बीत जाने के बाद भी दुर्घटनाग्रस्त एसी बस की मरम्मत नहीं करा पाया है। मुख्यालय मरम्मत के लिए तीन माह पहले बजट आवंटित कर चुका है। एसी बसों की संख्या कम होने से गर्मी में यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

फरवरी में कोहरे के दौरान गढ़मुक्तेश्वर के पास दिल्ली से मुरादाबाद आ रही एसी बस दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी। जिसमें बस की बॉडी और एसी सिस्टम क्षतिग्रस्त हो गया था। कोरोना की दूसरी लहर शुरू होने के बाद रोडवेज की बसों का संचालन कम हो गया और यात्रियों की संख्या भी कम हो गई। जिससे रोडवेज की आर्थिक स्थिति जर्जर हो गई। एसी बस की मरम्मत के लिए स्थानीय अधिकारियों ने मार्च में पांच लाख रुपये की मांग की थी।  मुख्यालय ने आर्थिक तंगी होने के बाद भी अप्रैल के अंतिम सप्ताह फंड उपलब्ध करा दिया था। रोडवेज अधिकारियों ने बस के लिए बसों की निर्माण करने वाली कंपनी को काम सौंप दिया। अभी तक बस का मरम्मत नहीं हो पाया है। कोरोना संक्रमण कम होने के बाद बसों में लगातार यात्रियों की संख्या बढ़ती जा रही है। मंडल में पांच एसी बसें चलनी शुरू हो गईं हैं। अधिकांश एसी बसें दिल्ली मार्ग पर चलती हैं। एसी बसों की संख्या कम होने से गर्मी में यात्रियों को सामान्‍य बसों में सफर करना पड़ता है। सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक (मुरादाबाद डिपो) संदीप कुमार नायक ने बताया कि कंपनी ने क्षतिग्रस्त एसी बस की बॉडी तैयार कर ली गई  है, लेकिन क्षतिग्रस्त एसी की मरम्मत के पार्टस नहीं मिल रहे हैं। कंपनी पार्टस कोलकाता से मांगने का आर्डर दिया है। पार्टस आते ही बस का मरम्मत का कार्य पूरा हो जाएगा।

​​​​​यह भी पढ़ें :-

प्रेम‍िका से म‍िलने की ऐसी ललक, युवक ने साड़ी पहन क‍िया पूरा श्रृंगार, घूंघट हटते ही मच गया चोर का शोर

Sambhal Firing case : युवक ने खुद की मौत की बनाई वीडियो, गोली लगी और निकल गया खून का फव्वारा

आजम खां को अस्पताल से सीतापुर जेल शिफ्ट करने पर पत्नी तजीन फात्मा खफा, कहा- जुल्म की इंतेहा

अधिवक्‍ता को वीडियो कॉल कर कपड़े उतारने लगी जालसाज मह‍िला, अब ब्‍लैकमेल कर मांग रही रुपये

chat bot
आपका साथी