ईद पर कुर्बानी के दौरान न लगाएं भीड़, रामपुर के लोगों से अपील

ईद का त्‍योहार नजदीक है ऐसे में मुस्लिम समाज के लोगों से कोरोना के संक्रमण से बचने के लिए पूरी सावधानी बरतने की अपील की जा जा रही है।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Sat, 25 Jul 2020 11:36 AM (IST) Updated:Sat, 25 Jul 2020 11:36 AM (IST)
ईद पर कुर्बानी के दौरान न लगाएं भीड़, रामपुर के लोगों से अपील
ईद पर कुर्बानी के दौरान न लगाएं भीड़, रामपुर के लोगों से अपील

रामपुर। स्वार कोतवाली परिसर में ईदुज्जुहा को लेकर आयोजित शांति समिति की बैठक की गई। इसमें उप जिलाधिकारी प्रेम प्रकाश तिवारी ने ईद के अवसर पर मुसलिम समुदाय व उलेमा से प्रतिबंधित पशुओं की कुर्बानी न करने के साथ ही इस रस्म को खुले में न करने की अपील की है। इसके साथ ही उन्होंने नगर पालिका को सफाई व्यवस्था और बिजली विभाग को निर्बाध आपूर्ति देने के भी निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर ईद की नमाज ईदगाह में नहीं होगी।

अपने घरों में नमाज अदा करे। साथ ही कुर्बानी के बाद अवशेष खुले में न डालें। नगर पालिका की गाड़ियां भ्रमण करेंगी, जिसमें अवशेष डाले जाएंगे। उन्होंने कुर्बानी के दौरान भीड़ न लगाने और शारीरिक दूरी का पालन करने को भी कहा। कोतवाली प्रभारी रूमसिंह बघेल, शहर इमाम मुहम्मद अहमद खतीबी, हाफिज अमीर अहमद, मौलवी फराग अहमद नईमी, मौलाना इंतेखाब, मौलाना नाजिम खां, मुफ्ती मुहम्मद यूसुफ, मौलाना रिजवान, शमीम अहमद शम्सी व अतीक अहमद अंसारी आदि रहे।

chat bot
आपका साथी