Corona vaccination : पुणे से सीधे मुरादाबाद पहुंचेगी कोरोना वैक्सीन, 11 को फ‍िर से होगा ड्राई रन

Corona vaccination in Moradabad मंडलीय औषधि भंडार गृह को बनाया गया राज्य औषधि भंडार गृह। हवाई मार्ग से दवा आने की संभावना है। मंडल में वितरण की तैयारी शुरू कर दी गई है। स्‍वास्‍थ्‍य व‍िभाग पूरी तरह अलर्ट।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Fri, 08 Jan 2021 10:45 AM (IST) Updated:Fri, 08 Jan 2021 10:45 AM (IST)
Corona vaccination : पुणे से सीधे मुरादाबाद पहुंचेगी कोरोना वैक्सीन, 11 को फ‍िर से होगा ड्राई रन
मुरादाबाद से मंडल के सभी जिले को वैक्सीन की आपूर्ति की जाएगी।

मुरादाबाद, जेएनएन। Corona vaccination in Moradabad। पुणे से सीधे मुरादाबाद कोरोना वैक्सीन पहुंचेगी। इसके रखने के लिए मंडल स्तरीय औषधि भंडार गृह को राज्य औषधि भंडारण गृह में बदल दिया गया है। 

मुख्य चिकित्साधिकारी के अनुसार 14 जनवरी को वैक्सीन मुरादाबाद पहुंच जाएगी। कोरोना से लड़ने के लिए प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने वाली वैक्सीन तैयार हो गई है। सरकार कम से कम समय में देश भर के सभी स्थानों पर वैक्सीन पहुंचाने की व्यवस्था कर रही है। इसके तहत प्रदेश सरकार ने मंडल स्तरीय औषधि भंडार गृह को राज्य भंडारण औषधि गृह बना दिया है। मुरादाबाद अपर निदेशक स्वास्थ्य आफिस के पास बने मंडलीय औषधि भंडारण गृह को राज्य औषधि भंडारण गृह बना दिया गया है। यहां वैक्सीन को सुरक्षित रखने के लिए रेफ्रिजरेटर की व्यवस्था की गई है। सरकार ने वैक्सीन लखनऊ, बरेली या अन्य स्थान से मुरादाबाद मंडल को भेजने के ल‍िए व्यवस्था में बदलाव किया है। पुणे से सीधे वैक्सीन मुरादाबाद के राज्य औषधि भंडारण गृह में पहुंचेगी। वहीं से मंडल के सभी जिलों को वैक्सीन की आपूर्ति की जाएगी। मुख्य चिकित्साधिकारी डा. एमसी गर्ग ने बताया कि हवाई मार्ग द्वारा पूणे से सीधे वैक्सीन मुरादाबाद पहुंचेगी। माना जा रहा है कि 14 जनवरी को वैक्सीन मुरादाबाद पहुंच जाएगी। मुरादाबाद से मंडल के सभी जिले को वैक्सीन की आपूर्ति की जाएगी। 

फिर से ड्राई रन की तैयारी 

मुख्य चिकित्साधिकारी ने बताया कि शासन ने आदेश दिया है कि 11 जनवरी को कोरोना वैक्सीन लगाने के लिए ड्राई रन चलाएंं। इसके लिए तैयारी शुरू कर दी गई है। कितने स्थानों पर ड्राई रन किया जाएगा, इसके लिए शुक्रवार को योजना तैयार की जाएगी। 

chat bot
आपका साथी