Corona Fighters : खुद की च‍िंंता छोड़ मरीजों की सेवा कर रहे स्‍वास्‍थ्‍य कर्मी, संक्रमण से बचाव के प्रत‍ि कर रहे जागरूक

कोरोना महामारी में हालात बहुत खराब हो चुके हैं। इसके बावजूद पैरामेडिकल स्टाफ अपनी ड्यूटी मानवसेवा के लिए कर रहा है। अपनी फिक्र किए बगैर लोगों की सेवा में जुटे हैं। वार्डों में मरीजों को जानकारी देने के लिए स्टाफ नर्स खुद से जाती हैं।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Sat, 01 May 2021 02:50 PM (IST) Updated:Sat, 01 May 2021 02:50 PM (IST)
Corona Fighters : खुद की च‍िंंता छोड़ मरीजों की सेवा कर रहे स्‍वास्‍थ्‍य कर्मी, संक्रमण से बचाव के प्रत‍ि कर रहे जागरूक
प्रतिदिन मरीजों की सेवा के साथ ही शारीरिक दूरी का पढ़ा रहे पाठ।

मुरादाबाद। कोरोना महामारी में हालात बहुत खराब हो चुके हैं। इसके बावजूद पैरामेडिकल स्टाफ अपनी ड्यूटी मानवसेवा के लिए कर रहा है। अपनी फिक्र किए बगैर लोगों की सेवा में जुटे हैं।

जिला अस्पताल के सर्जरी वार्ड में मरहम पट्टी कराने आने वाली महिलाओं को मास्क और शारीरिक दूरी के नियम का पाठ पढ़ा रही हैं। स्टाफ नर्स खुशबू सिंह, रुपिका चौहान, अमित चौहान का ये नियम बन चुका है कि वो प्रतिदिन वार्डों में जाते हैं और वहां आए मरीजों को कोरोना महामारी की गंभीरता के बारे में जानकारी देते हैं। हालात ये हो चुके हैं कि बिना मास्क के अगर कोई तीमारदार नजर आ जाता है तो उसे वहीं टोक दिया जाता है। सुबह से शाम तक ड्यूटी के दौरान यही सिलसिला जारी रहता है। मैनेजर कुलदीप सक्सेना ने बताया कि मरीजों की सेवा में स्टाफ जुटा हुआ है।

वार्डों में मरीजों को जानकारी देने के लिए स्टाफ नर्स खुद से जाती हैं। ड्यूटी के साथ ही उनका ये अमल काम में शामिल हो चुका है।

कुलदीप सक्सेना, मैनेजर

chat bot
आपका साथी