बेटी पिटाई प्रकरण में अब बाल कल्याण समिति ने संज्ञान लिया Amroha News

बच्ची से भी बातचीत कर उसके बयान दर्ज किए जाएंगे। आरोपितों पर जांच पड़ताल के बाद कार्रवाई समिति द्वारा की जाएगी।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Sun, 23 Feb 2020 10:50 AM (IST) Updated:Sun, 23 Feb 2020 10:50 AM (IST)
बेटी पिटाई प्रकरण में अब बाल कल्याण समिति ने संज्ञान लिया Amroha News
बेटी पिटाई प्रकरण में अब बाल कल्याण समिति ने संज्ञान लिया Amroha News

मुरादाबाद, जेएनएन। बच्ची को सौतेली मां व पिता द्वारा बेरहमी से पीटकर घायल करने के मामले में बाल कल्याण समिति ने संज्ञान लिया है। डिडौली कोतवाली पुलिस से पूरे प्रकरण की रिपोर्ट तलब की है।

यह है सौतेली मां व पिता द्वारा सताई गई बेटी का मामला

अमरोहा जिले के डिडौली कोतवाली क्षेत्र के गांव नारंगपुर निवासी शबाबुल की पत्नी शबाना की दस साल पहले मौत हो गई। उसके दो बेटे सुहेल, शुएब व आठ साल की बेटी सानिया है। पांच साल पहले उसने शहाना से दूसरी शादी कर ली। ग्रामीणों के मुताबिक गुरुवार की शाम मामूली बात पर उसने शबाबुल के साथ मिलकर सानिया की डंडे से पिटाई की। इससे उसके हाथ की अंगुली टूट गई थी।

चाचा की तहरीर पर पुलिस जेल भेज चुकी है पिता को

पुलिस ने पीडि़ता के चाचा की तहरीर पर दंपती के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर पिता को गिरफ्तार कर लिया। शुक्रवार को एसपी डॉ. विपिन ताडा ने पीडि़ता से बातचीत की और उसे फल, कपड़े, कापी, पेंसिल व उपहार दिए।

बेटी के बयान दर्ज किए बाल कल्याण समिति ने

मामला सुर्खियों में आते ही बाल कल्याण समिति भी हरकत में आ गई। बाल कल्याण समिति के प्रभारी मनोज कुमार यादव ने बताया कि डिडौली कोतवाली पुलिस से पूरे मामले की रिपोर्ट तलब की है। किस धारा के तहत कार्रवाई की, इसके बारे में भी मालूमात की है। बच्ची से भी बातचीत कर उसके बयान दर्ज किए जाएंगे। आरोपितों पर जांच पड़ताल के बाद कार्रवाई समिति द्वारा की जाएगी। 

chat bot
आपका साथी