Banks strike : स्टेट बैंक छोड़ सभी बैंकों में कामकाज रहा प्रभावित, लोग होते रहे परेशान

Banks strike बैंकों की हड़ताल की वजह से ग्राहकों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। हालांकि इस हड़ताल में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के कर्मचारी शामिल नहीं रहे। वहीं एटीएम के बाहर लोगों की लाइन लगी रही।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Thu, 26 Nov 2020 03:30 PM (IST) Updated:Thu, 26 Nov 2020 03:30 PM (IST)
Banks strike  : स्टेट बैंक छोड़ सभी बैंकों में कामकाज रहा प्रभावित, लोग होते रहे परेशान
हड़ताल की वजह से ब‍िलारी में बैंक पर लटके रहे ताले। जागरण

मुरादाबाद, जेएनएन। Banks strike। निजीकरण के विरोध में बैंक कर्मचारियों की प्रस्तावित हड़ताल गुरुवार की सुबह 10 बजे से ही शुरू हो गई। आल इंडिया बैंकिंग एंप्लॉयी यूनियन के आह्वान पर बुलाई गई इस हड़ताल के समर्थन में सुबह से ही कर्मचारी सिविल लाइन स्थित इलाहाबाद बैंक शाखा पर इकट्ठा होना शुरू हो गए। एआइबीए की 70 फीसद मेंबरश‍िप के कारण ज्यादातर बैंकों में सुबह से काम प्रभावित हो गया। हालांकि, इस हड़ताल में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के कर्मचारी शामिल नहीं रहे।

हड़ताल के कारण ज्यादातर बैंकों में ग्राहकों को परेशानी का सामना करना पड़ा। खातों से पैसे निकालने पहुंचे ग्राहकों को बैरंग ही लौटना पड़ा, वहीं लाखों के नेट और आरटीजीएस भी फंसते दिखाई दिए। उत्तर प्रदेश बैंकिंग एंप्लाइज यूनियन के अध्यक्ष नवनीत कुमार ने बताया एआइबीए की 70 फीसद मेंबरशिप होने के कारण ज्यादातर कर्मचारी इस हड़ताल में शामिल रहे। उन्होंने बताया कि स्टेट बैंक को छोड़कर सभी बैंकों के कर्मचारी इस हड़ताल को अपना समर्थन दे रहे हैं। इस कारण सुबह-सुबह ही बैंकों में ताले लगने लगे। त्योहारी सीजन होने के कारण ज्यादातर ग्राहकों को पैसों की किल्लत का सामना करना पड़ा।

शाम तक अटकेगा करोड़ों का ट्रांजेक्शन

सहालग का सीजन होने के कारण इस समय कैश की डिमांड बढ़ गई है। ऐसे में बैंकों की एक दिवसीय हड़ताल का काफी असर देखने को मिलेगा। अनुमान है कि शाम तक मुरादाबाद के बैंकों में करोड़ों का कामकाज प्रभावित होगा। हड़ताल के कारण एटीएम पर धन निकासी के लिए लंबी लाइनें सुबह से दिखाई दीं। ज्यादातर एटीएम में कैश भी खत्म हो गया।

chat bot
आपका साथी