राज्यपाल से मिले अमरोहा के शहर विधायक महबूब अली, कहा- बेगुनाहों को परेशान कर रही पुलिस Amroha news

सदर विधायक व उत्तर प्रदेश लोक-लेखा समिति के चेयरमैन महबूब अली व उनके बेटे एमएलसी परवेज अली ने राज्यपाल को ज्ञापन सौंपा।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Thu, 02 Jan 2020 07:30 AM (IST) Updated:Thu, 02 Jan 2020 07:30 AM (IST)
राज्यपाल से मिले अमरोहा के शहर विधायक महबूब अली, कहा- बेगुनाहों को परेशान कर रही पुलिस Amroha news
राज्यपाल से मिले अमरोहा के शहर विधायक महबूब अली, कहा- बेगुनाहों को परेशान कर रही पुलिस Amroha news

अमरोहा : सदर विधायक व उत्तर प्रदेश लोक-लेखा समिति के चेयरमैन महबूब अली व उनके बेटे एमएलसी परवेज अली ने राज्यपाल को ज्ञापन सौंपकर सीएए व एनआरसी के विरोध-प्रदर्शन के दौरान शहर में हुए बवाल के बाद पुलिस द्वारा की गई कार्रवाई पर सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने कहा कि पुलिस बेगुनाहों को परेशान कर रही है। लिहाजा पहले निष्पक्ष जांच की जाए तथा उसके बाद ही दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाए। 

55 उपद्रवियों व दो हजार अज्ञात पर दर्ज है मुकदमा 

नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (एनआरसी) के विरोध में बीती 20 दिसंबर को अमरोहा नगर में बवाल हुआ था। उद्रवियों ने कोट चौराहा पर पथराव, फायङ्क्षरग और आगजनी की थी। तोडफ़ोड़ करने के साथ ही बाइकों में आग लगा दी थी। इसमें 55 उपद्रवियों को नामजद और दो हजार से अधिक अज्ञात को आरोपित बनाया गया है। पुलिस ने अब तक कई आरोपितों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। इस पूरे प्रकरण में पुलिस की कार्रवाई पर सवाल उठाये जा रहे हैं। 

मुलाकात के दौरान विधायक ने सौंपा ज्ञापन 

बुधवार को सदर विधायक व पूर्व कैबिनेट मंत्री महबूब अली ने पुत्र एमएलसी परवेज अली के साथ मिलकर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से मुलाकात की और ज्ञापन सौंपकर कहा कि स्थानीय लोग शांतिपूर्वक ढंग से सीएए व एनआरसी के खिलाफ प्रदर्शन कर थे। इस बीच कुछ बाहरी लोगों ने शहर का माहौल खराब किया। वहीं, पुलिस ने बर्बरता पूर्वक लाठी, गोलियां बरसाई। बोले, पुलिस ने 55 लोगों को नामजद करते हुए दो हजार से अधिक अज्ञात के खिलाफ एफआइआर दर्ज की है। जिससे शहर के लोगों में भय व्याप्त है और वह शहर से पलायन कर रहे हैं। उन्होंने राज्यपाल से मांग की है कि इस पूरे प्रकरण की निष्पक्ष जांच कराई जाए तथा बेगुनाहों के खिलाफ दर्ज एफआइआर को निरस्त कराया जाए। 

chat bot
आपका साथी