मुरादाबाद में अवैध कब्जा करने वालों पर चला प्रशासन का डंडा

ग्राम समाज की जमीन पर काफी दिनों से कब्जा जमाए बैठे लोगों पर प्रशासन की ओर से कार्रवाई की गई जिससे अवैध कब्जा करने वालों में अफरातफरी मची रही।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Wed, 29 Jul 2020 12:10 PM (IST) Updated:Wed, 29 Jul 2020 12:10 PM (IST)
मुरादाबाद में अवैध कब्जा करने वालों पर चला प्रशासन का डंडा
मुरादाबाद में अवैध कब्जा करने वालों पर चला प्रशासन का डंडा

मुरादाबाद। कांठ तहसील क्षेत्र में एसडीएम के आदेश पर तहसीलदार ने राजस्व विभाग तथा पुलिस की संयुक्त टीम लेकर ग्राम समाज की भूमि की पैमाइश कराकर अवैध कब्जा हटवाया। साथ ही दोबारा अवैध कब्जा करने पर कार्रवाई करने की चेतावनी दी।

तहसील कांठ क्षेत्र के ग्राम हरि नूरपुर में मोहम्मद आकिल तथा उसके पुत्रों ने ग्राम समाज की लगभग तीन बीघा जमीन पर अवैध रूप से कब्जा कर लिया था। जिसकी शिकायत गांव के ही सलीम ने उप जिलाधिकारी को प्रार्थना पत्र देकर की थी। मामले को गंभीरता से लेते हुए उपजिलाधिकारी प्रेरणा सिंह ने तहसीलदार को मामले की जांच कर राजस्व तथा पुलिस टीम लेकर अवैध कब्जा हटवाने के निर्देश दिए थे। इसी के तहत मंगलवार को तहसीलदार विभा श्रीवास्तव, राजस्व निरीक्षक महेंद्र सिंह पाल, महेश पाल सिंह तथा डेहरा चौकी इंचार्ज राजेंद्र कुमार पुलिस तथा राजस्व टीम को साथ लेकर ग्राम हरी नूरपुर पहुंचे। उन्होंने ग्राम समाज की भूमि की पैमाइश की तथा उसकी हदबंदी कर अवैध कब्जा हटवाया। तहसीलदार विभा श्रीवास्तव ने बताया कि ग्राम समाज की भूमि पर अवैध रूप से कब्जा करने वालों के खिलाफ तहसील प्रशासन द्वारा अभियान चलाया जा रहा है। ग्राम हरी नूरपुर में तीन बीघा जमीन से अवैध कब्जा हटवाया गया है। 

chat bot
आपका साथी