अमरोहा पुलिस का कारनामा, नव दंपती को भी देह व्‍यापार में भेज दिया था जेल

अमरोहा में पुलिस ने एक होटल में फर्जी छापेमारी कर देह व्‍यापार के नाम पर कई लोगों को जेल भेज दिया था। नव दंंपती ने शादी के दस्‍तावेज भी दिखाए थे लेकिन पुलिस मनमानी पर उतारू थी।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Wed, 02 Sep 2020 08:13 PM (IST) Updated:Wed, 02 Sep 2020 08:13 PM (IST)
अमरोहा पुलिस का कारनामा, नव दंपती को भी देह व्‍यापार में भेज दिया था जेल
अमरोहा पुलिस का कारनामा, नव दंपती को भी देह व्‍यापार में भेज दिया था जेल

अमरोहा।  वर्ष 2015 में गजरौला के हाईवे रिसोर्ट में पुलिस की ओर से फर्जी छापेमारी की गई थी। इस मामले में कुल 13 लोगों पर देह व्‍यापार का आरोप लगाते हुए उन्‍हें मनमाना तरीके से जेल भेज दिया गया था। इनमें एक नव दंपती भी शामिल था। 

छापामार कार्रवाई के दौरान एक नव दंपती को भी गिरफ्तार किया था। जिन्हें देह व्यापार के आरोप में जेल भेज दिया गया था। काबिले गौर है कि वर्ष 2015 में तत्कालीन सीओ धनौरा मोहनलाल के नेतृत्व में गजरौला पुलिस द्वारा कस्बे में स्थित हाईवे रिसोर्ट पर छापा मारा गया था। वहां पुलिस ने एक नवदंपती को भी पकड़ा था। बछरायूं निवासी नवदंपती शादी के चार दिन बाद ही यहां आकर ठहरा था। उस समय नवदंपती ने पुलिस के गुहार लगाई थी, शादी के संबंध में दस्तावेज भी पुलिस के सामने पेश किए थे। परंतु पुलिस ने उन्हें भी देह व्यापार के आरोप में जेल भेज दिया था। बाद में नवदंपती ने भी सीबीसीआइडी के समक्ष अपने बयान दर्ज कराए थे। सूत्र बताते हैं कि नवदंपती के बयान भी इस कार्रवाई में अहम रहे हैं। 

अनुचित कार्रवाई ने कराई पुलिस की फजीहत 

जांच में मामला साफ होने पर अब पुलिस की चारों ओर फजीहत हो रही है।  लोगों के सामने पुलिस संवेदनहीन चेहरा सामने आया है। पूरे मामले में ऐसा लगता है कि पुलिस हर हाल में अपनी कार्रवाई को जायज ठहराने को बिना सुबूत लोगों को  जेल भेजने पर आमादा थी। वहीं इस बात पर भी चर्चा है कि जिन बेकसूरों पर फर्जी देह व्‍यापार का दाग लग चुका है, उनकी वो इज्‍जत दोबारा कैसे मिलेगी। 

chat bot
आपका साथी