अतिक्रमण के दंश से सड़क बनी झील, पैदल चलना मुश्किल

लालगंज से प्रयागराज के हाटा जाने वाली अंतरजनपदीय सड़क की हालत ऐसी है कि इस पर पैदल चलना भी बेहद मुश्किल हो गया है। वहीं मझवां ब्लाक के जमुआं बाजार से प्रधानमंत्री के गोद लिए गांव जयापुर को जाने वाली सड़क जलनिकासी न होने से झील जैसी बन गई है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Aug 2019 06:22 PM (IST) Updated:Sat, 24 Aug 2019 01:12 AM (IST)
अतिक्रमण के दंश से सड़क बनी झील, पैदल चलना मुश्किल
अतिक्रमण के दंश से सड़क बनी झील, पैदल चलना मुश्किल

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : लालगंज से प्रयागराज के हाटा जाने वाली अंतरजनपदीय सड़क की हालत ऐसी है कि इस पर पैदल चलना भी बेहद मुश्किल हो गया है। वहीं मझवां ब्लाक के जमुआं बाजार से प्रधानमंत्री के गोद लिए गांव जयापुर को जाने वाली सड़क जलनिकासी न होने से झील जैसी बन गई है। इन सड़कों से आवागमन प्रभावित तो होता ही है रोजाना दुर्घटनाएं भी हो रही हैं। इसके बावजूद विभागीय अधिकारी मौन धारण किए हुए हैं।

जासं, लालगंज : लालगंज से हाटा व कोरांव (प्रयागराज) को जोड़ने वाली अत्यंत महत्वपूर्ण सड़क पिछले एक वर्ष से लालगंज से बरडीहा गांव तक खस्ताहाल है। लगभग छह किलोमीटर लंबी सड़क पूरी तरह गड्ढों में तब्दील हो चुकी है। पिछले वर्ष मरम्मत के नाम पर सिर्फ खानापूर्ति होने के कारण एक साल के अंदर पूरी तरह ध्वस्त हो गई। आए दिन राहगीर सड़क पर बने गड्ढों मे फंसकर और फिसलकर गिर जाते हैं। कई बार लोगो का हाथ पैर भी फ्रैक्चर हो चुका है। खस्ताहाल सड़क निर्माण के लिए बरडीहा गांव के लोगों ने क्षेत्रीय सांसद अनुप्रिया पटेल से और संपूर्ण समाधान दिवस में भी मांग कर चुके हैं। लोक निर्माण विभाग सड़क मरम्मत कार्य मे रुचि नहीं ले रहा है।

जासं, जमुआं : मझवां ब्लाक के जमुआं बाजार से प्रधानमंत्री के गोद लिए गांव वाराणसी के जयापुर को जोड़ने वाली सड़क का बुरा हाल है। करीब छह महीने ही सड़क बनाई गई जिसमें घोर लापरवाही व अनियमितता बरती गई। हालत यह है कि जमुआं बाजार के पास ही सड़क झील बन गई है। यहां पानी की निकासी वाले जगहों पर अतिक्रमण कर घर या चहारदीवारी तान दी गई जिससे पानी नहीं निकल पाता। नतीजन लोगों को बारहों महीने एक फीट पानी से होकर गुजरना पड़ता है। वहीं आसपास व्यावसायिक गतिविधियां चलाने वालों के लोडेड ट्रक आते हैं जिससे सड़क कई जगह धंसकर टूट चुकी है।

यह बोले लोग

अति महत्वपूर्ण सड़क की मरम्मत न होने से इस मार्ग से आने-जाने वाले लोगों को काफी परेशान होना पड़ रहा है। सड़क निर्माण में भारी लापरवाही बरती गई है।

- सुरेश मिश्रा

----------------

हमें अक्सर इस रास्ते से हाटा व बरडीहा आना-जाना रहता है। खराब सड़क पर चलने मे काफी परेशानी होती है। सड़क का मरम्मत आवश्यक है।

- राजेश पटेल

--------------

प्रयागराज के कोरांव के पास अपने घर से लालगंज आने-जाने का यह सुलभ रास्ता है लेकिन सड़क पर बने गड्ढों के कारण बरौधा से चक्कर लगाकर आना-जाना पड़ता है।

- डा. संजय सिंह

-----------------

खराब हो चुकी सड़क पर चलने में काफी खतरनाक लगता है। कई बार गिरते-गिरते बचे हैं। इस सड़क को जल्द से जल्द ठीक कराया जाए।

- डब्बू सिंह

---------------------

chat bot
आपका साथी