रसोइयों ने मांगा 18 हजार रुपये मानदेय

क्षेत्र के देवकली इंटर कालेज परिसर में रविवार को रसोइयां महासंघ की बैठक आयोजित की गई। इसमें रसोइयों की समस्यायों पर विचार-विमर्श किया गया और रसोइयों की मानदेय 18 हजार रुपये प्रतिमाह किए जाने की मांग सरकार से की गई।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 28 Nov 2021 06:15 PM (IST) Updated:Sun, 28 Nov 2021 06:15 PM (IST)
रसोइयों ने मांगा 18 हजार रुपये मानदेय
रसोइयों ने मांगा 18 हजार रुपये मानदेय

जागरण संवाददाता, जमालपुर (मीरजापुर) : क्षेत्र के देवकली इंटर कालेज परिसर में रविवार को रसोइयां महासंघ की बैठक आयोजित की गई। इसमें रसोइयों की समस्यायों पर विचार-विमर्श किया गया और रसोइयों की मानदेय 18 हजार रुपये प्रतिमाह किए जाने की मांग सरकार से की गई। बैठक में शामिल रसोइयों ने दो हजार में दम नहीं 18 हजार से कम नहीं का नारा भी लगाया। सरकार से अपनी एक सूत्रीय मांग पत्र पर गंभीरता पूर्वक विचार कर मानदेय को अतिशीघ्र बढ़ाने की मांग की गई।

रसोइयों ने कहा कि हमलोग ठंडी, बरसात व गर्मी में बच्चों के लिए खाना बनाते हैं, इतनी मेहनत करने के बाद भी मानदेय इतना कम दिया जाता है कि उससे अपने परिवार का भी खर्च नहीं चल पाता है। पूरा दिन यहीं बीत जाता है, इसके बाद भी अनदेखी की जा रही है। इस दौरान अर्पित कुमार, सुनीता देवी, तारा देवी, शीला देवी, चिता देवी, आरती देवी, सरिता देवी, उमरावती देवी, गुलाबी देवी, कलावती देवी, बैजंती देवी आदि रसोइयां मौजूद थीं।

chat bot
आपका साथी