नहर की पटरी पर गिट्टी डालकर ठेकेदार गायब

क्षेत्र के सेमराबरहो नहर की पटरी पर दो माह पूर्व सड़क निर्माण के नाम पर गिट्टी डालकर ठेकेदार गायब हो गया। काम ठप होने के कारण आवागमन पूरी तरह से बंद हो गया है और लोग चार किमी के स्थान पर बारह किमी की दूरी तय कर ब्लाक मुख्यालय पहुंचने को विवश हैं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Feb 2019 09:04 PM (IST) Updated:Tue, 19 Feb 2019 12:10 AM (IST)
नहर की पटरी पर गिट्टी डालकर ठेकेदार गायब
नहर की पटरी पर गिट्टी डालकर ठेकेदार गायब

जागरण संवाददाता, राजगढ़ (मीरजापुर) : क्षेत्र के सेमराबरहो नहर की पटरी पर दो माह पूर्व सड़क निर्माण के नाम पर गिट्टी डालकर ठेकेदार गायब हो गया। काम ठप होने के कारण आवागमन पूरी तरह से बंद हो गया है और लोग चार किमी के स्थान पर बारह किमी की दूरी तय कर ब्लाक मुख्यालय पहुंचने को विवश हैं। जिससे समय व आर्थिक क्षति हो रही है। क्षेत्रवासियों ने कई बार विभागीय अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों से गुहार लगाई लेकिन आज तक कोई सुनवाई नहीं हुई। जिसका खामियाजा राहगीर व ग्रामीण भुगतने को विवश हैं।

नहर विभाग ने दो माह पूर्व सड़क निर्माण कराने के लिए ठेकेदार द्वारा कार्य शुरु कराया गया था। सड़क की खोदाई करने के साथ मिट्टी तथा गिट्टी डाला गया और कुछ दिनों तक काम भी होता रहा। एक दिन रात में अचानक आधी अधूरी सड़क बनाने के बाद श्रमिक व ठेकेदार गायब हो गए। हालांकि एक-दो दिन नहीं पखवारे भर इंतजार किया तो पता चला कि काम बंद कर ठेकेदार पलायन कर गया। क्षेत्र के बाबू नंदन, मनोज, विनोद, धर्मेंद्र, संदीप, अनिल, गोलू, राज, संजय, संतोष, जगदीश, पप्पू आदि ने बताया कि जब से नहर की पटरी पर गिट्टी डालकर छोड़ दिया गया है जिससे आवागमन पूरी तरह से बंद हो गया है। ठेकेदार का भी अता पता नहीं चल रहा है। नहर की पटरी पर काम जल्द से जल्द कराया जाना जनहित में आवश्यक हैं।

chat bot
आपका साथी