अहमदाबाद-गोरखपुर एक्सप्रेस से टकराया पत्थर, हादसा टला

जागरण संवाददाता मीरजापुर स्थानीय रेलवे स्टेशन से कुछ दूर डाउन लाइन पर शरारती तत्वों

By JagranEdited By: Publish:Fri, 06 Aug 2021 07:27 PM (IST) Updated:Fri, 06 Aug 2021 07:27 PM (IST)
अहमदाबाद-गोरखपुर एक्सप्रेस से टकराया पत्थर, हादसा  टला
अहमदाबाद-गोरखपुर एक्सप्रेस से टकराया पत्थर, हादसा टला

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : स्थानीय रेलवे स्टेशन से कुछ दूर डाउन लाइन पर शरारती तत्वों ने शुक्रवार को रेलवे ट्रैक पर पत्थर के टुकड़े रख दिए। इसी बीच अहमदाबाद-गोरखपुर एक्सप्रेस ट्रेन आ गई और उससे टकराते हुए अचानक रूक गई। संयोग था कि कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ। सूचना मिलते ही मौके पर रेल अधिकारी और आरपीएफ पहुंच गई। टीम ने ट्रेन के इंजन को चेक करने के बाद आगे के लिए सुरक्षित रवाना कर दिया। इस दौरान दो नान स्टाप ट्रेनें व दो मालगाड़ी काशन से गुजरी।

अहमदाबाद-गोरखपुर (09489) एक्सप्रेस ट्रेन का ठहराव मीरजापुर रेलवे स्टेशन पर नहीं है। इसलिए अपनी पूरी रफ्तार से जा रही थी। जैसे ही ट्रेन मीरजापुर रेलवे स्टेशन को पार करते हुए थोड़ी आगे बढ़ी तो ट्रैक पर पत्थर के टुकड़ों से इंजन टकरा गया और गाड़ी अचानक रूक गई। इससे कर्मचारियों में हडृकंप मच गया।

ट्रेन रूकते ही गार्ड और चालक ने तत्काल इसकी सूचना कंट्रोल रूम को देते हुए वाकी- टाकी से रेल अधिकारियों को सूचित किया। जानकारी मिलते ही रेल परिचालन प्रभारी मनीष कुमार, आरपीएएफ प्रभारी रजनीश राय, आशुतोष त्रिपाठी मौके पर पहुंच गए। इसी बीच पीछे से आ रही दो नान स्टाप ट्रेनों के अलावा दो अन्य मालगाड़ियों को काशन से गुजारा गया। हालांकि किसी प्रकार की क्षति नहीं हुई। आरपीएफ प्रभारी ने बताया कि शरारती तत्वों ने पत्थर के टुकड़ों को ट्रैक पर रख दिया गया था लेकिन मामले की जांच की जा रही है। हालांकि किसी प्रकार की क्षति नहीं हुई है। पत्थर रखने वालों की तलाश की जा रही है।

chat bot
आपका साथी