बारिश से रिहायशी मकान गिरा, गृहस्थी समान नष्ट

क्षेत्र में दो दिन से हो रही लगातार बारिश के कारण बुधवार की रात्रि में रिहायशी मकान जमींदोज हो गया। हालांकि पीड़िता बाल-बाल बच गई। वही गृहस्थी का सारा सामान नष्ट हो गया जिससे खाने के लिए कुछ भी नहीं बचा है। पीड़ित महिला ने लेखपाल को सूचना देते हुए मुआवजे की मांग की है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 09 Jul 2020 06:51 PM (IST) Updated:Thu, 09 Jul 2020 10:15 PM (IST)
बारिश से रिहायशी मकान गिरा, गृहस्थी समान नष्ट
बारिश से रिहायशी मकान गिरा, गृहस्थी समान नष्ट

जागरण संवाददाता, हलिया (मीरजापुर) : क्षेत्र में दो दिन से हो रही लगातार बारिश के कारण बुधवार की रात्रि में रिहायशी मकान जमींदोज हो गया। हालांकि गृहस्वामिनी बाल-बाल बच गई। वही गृहस्थी का सारा सामान नष्ट हो गया जिससे खाने के लिए कुछ भी नहीं बचा है। पीड़ित महिला ने लेखपाल को सूचना देते हुए प्रशासन से मुआवजे की मांग की है।

गांव निवासी सुमित्रा देवी कस्बा सोनकर बस्ती में कच्चा मकान बनाकर अकेली ही रहती है। आधी रात बाद एक बजे के लगभग बारिश होने के कारण अचानक मकान भरभराकर गिरने लगा। गिरने की आवाज सुनते ही सुमित्रा घर के बाहर चली आई और जब तक लोगों से मदद के लिए गुहार लगाती तब तक पूरा मकान धराशासी हो चुका था। ग्रामीणों ने मौके पर पहुंचकर बचे हुए सामानों को मलबे से निकालने का प्रयास किया लेकिन सभी सामान पूरी तरह से नष्ट हो चुकी थी। पीड़िता के पास खाने तक को एक भी दाना तक नहीं बचा जिससे वह बेघर होने के कारण खाने को मोहताज हो गई है।

chat bot
आपका साथी