मेमू पैसेंजर ट्रेन रद होने से यात्रियों ने किया हंगामा

जिगना रेलवे स्टेशन पर बुधवार की सुबह सुबेदारगंज से डीडीयू को जाने वाली मेमू पैसेंजर ट्रेन रद होने की जानकारी होते ही यात्रियों ने हंगामा करना शुरु कर दिया। यात्री नारेबाजी करते हुए स्टेशन मास्टर कार्यालय के अंदर पहुंच गए।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 24 Apr 2019 07:45 PM (IST) Updated:Wed, 24 Apr 2019 07:45 PM (IST)
मेमू पैसेंजर ट्रेन रद होने 
से यात्रियों ने किया हंगामा
मेमू पैसेंजर ट्रेन रद होने से यात्रियों ने किया हंगामा

जागरण संवाददाता, जिगना (मीरजापुर) : जिगना रेलवे स्टेशन पर बुधवार की सुबह सुबेदारगंज से डीडीयू को जाने वाली मेमू पैसेंजर ट्रेन रद होने की जानकारी होते ही यात्रियों ने हंगामा करना शुरू कर दिया। यात्री नारेबाजी करते हुए स्टेशन मास्टर कार्यालय के अंदर पहुंच गए। जहां मीरजापुर जाने के लिए किसी ट्रेन के ठहराव कराने की मांग करने लगे। स्टेशन मास्टर ने इसकी जानकारी कंट्रोल रूम इलाहाबाद को दी। कंट्रोल रूम द्वारा मिले निर्देश के अनुसार आनंद बिहार एक्सप्रेस ठहराव कराकर यात्रियों को भेजा गया।

जिगना रेलवे स्टेशन से मीरजापुर पढ़ने के लिए छात्र-छात्राएं और अधिवक्ता समेत दर्जनों से अधिक लोग मेमो पैसेंजर ट्रेन से आते है। कानुपर के रूम स्टेशन पर पूर्वा एक्सप्रेस दुर्घटना के दौरान हुए ट्रेनों के विलंब को दूर करने के लिए रेलवे विभाग ने कई ट्रेनों को रद कर दिया है। इसमें सुबेदारगंज-डीडीयू पैसेंजर भी 24 से 28 अप्रैल तक रद कर दिया है। बुधवार की सुबह जब यात्री जिगना स्टेशन पर पहुंचे तो जानकारी हुई तो नाराजगी जताई। हालांकि इस दौरान रेलवे विभाग ने पैसेंजर से जाने के लिए सुबह यात्रियों के लिए ताप्ती गंगा एक्सप्रेस को रोका था लेकिन उस समय अधिक लोग नहीं पहुंचे पाए थे और ट्रेन चली गई। इसके बाद साढ़े नौ बजे के लगभग दर्जनों की संख्या में यात्री पहुंच गए और दूसरे ट्रेनों के ठहराव की मांग करते हुए स्टेशन मास्टर के कक्ष में पहुंच गए और शोर शराबा करने लगे। इसके बाद आंनद बिहार को रोककर सभी यात्रियों को भेजा गया। -------वर्जन

जिगना स्टेशन से दर्जन भर एमेस्टी धारक है और सैकड़ों की संख्या में लोग ट्रेन से सफर करते हैं। ट्रेन रद होने पर बवाल करने के लिए आए थे। रेलवे विभाग को काफी आर्थिक क्षति हो रही है।

ओमप्रकाश कुंवर, स्टेशन मास्टर जिगना।

chat bot
आपका साथी