मंडलीय पेंशन अदालत नहीं पहुंचे अधिकारी, स्पष्टीकरण

पथरहिया स्थित कार्यालय परिसर में मंडलायुक्त प्रीति शुक्ला ने मंडलीय पेंशन अदालत में सेवानिवृत्त कर्मचारियों की समस्याओं को सुना। उन्होंने कहा कि सेवानिवृत्त कर्मचारियों के सभी देयकों को उनके सेवानिवृत्त होने से पूर्व ही भुगतान कराना सुनिश्चित करें। इसमें लापरवाही बरतने वाले लोगों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। पेंशन अदालत में कई अधिकारियों के अनुपस्थित रहने पर मंडलायुक्त ने कड़ी नाराजगी जताया और स्पष्टीकरण मांगा।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 15 Jan 2020 06:15 PM (IST) Updated:Wed, 15 Jan 2020 10:56 PM (IST)
मंडलीय पेंशन अदालत नहीं  पहुंचे अधिकारी, स्पष्टीकरण
मंडलीय पेंशन अदालत नहीं पहुंचे अधिकारी, स्पष्टीकरण

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : पथरहिया स्थित कार्यालय परिसर में मंडलायुक्त प्रीति शुक्ला ने मंडलीय पेंशन अदालत में सेवानिवृत्त कर्मचारियों की समस्याओं को सुना। उन्होंने कहा कि सेवानिवृत्त कर्मचारियों के सभी देयकों को उनके सेवानिवृत्त होने से पूर्व ही भुगतान कराना सुनिश्चित करें। इसमें लापरवाही बरतने वाले लोगों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। पेंशन अदालत में कई अधिकारियों के अनुपस्थित रहने पर मंडलायुक्त ने कड़ी नाराजगी जताया और स्पष्टीकरण मांगा।

मंडलायुक्त ने कहा कि प्रत्येक सरकारी कर्मचारी को भी सेवा समाप्त करके निश्चित तिथि पर एक न एक दिन सेवानिवृत्त होना है। सेवानिवृत्त कर्मचारियों के पेंशन प्रकरणों के निस्तारण में संवेदनशीलता का परिचय दें। विभागों से पेंशन प्रपत्र भेजे जाते समय लेन देन संबंधी शिकायत को गंभीरता से संज्ञान ले। प्रत्येक कार्यालयाध्यक्ष अपने अपने कार्यालयों के पेंशन संबंधी सभी प्रकार के सेवानिवृत्त लंबित देयकों, पेंशन एरियर के भुगतान पेंशन पुनरीक्षण आदि की समीक्षा करते हुए अपनी रिपोर्ट अपर निदेशक कोषागार व पेंशन विध्याचल मंडल शिवेंद्र कुमार मिश्र को दे।

chat bot
आपका साथी