15 सौ मीटर में जितेंद्र चौहान अव्वल

महुवरिया स्थित राजकीय इंटर कालेज में रविवार को रंगारंग कार्यक्रमों के साथ 64 वीं जनपद स्तरीय एथलेटिक्स एवं सांस्कृतिक प्रतियोगिता का आरंभ किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 23 Sep 2018 07:46 PM (IST) Updated:Sun, 23 Sep 2018 07:46 PM (IST)
15 सौ मीटर में जितेंद्र चौहान अव्वल
15 सौ मीटर में जितेंद्र चौहान अव्वल

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : महुवरिया स्थित राजकीय इंटर कालेज में रविवार को रंगारंग कार्यक्रमों के साथ 64वीं जनपद स्तरीय एथलेटिक्स एवं सांस्कृतिक प्रतियोगिता का आरंभ किया गया। मुख्य अतिथि नगर विधायक व विशिष्ट अतिथि नपाध्यक्ष ने गुब्बारे छोड़कर प्रतियोगिता का आरंभ किया। पहले दिन दौड़ की प्रतियोगिता आयोजित हुई। इसमें दो सौ मीटर से लेकर 15 सौ मीटर तक की प्रतियोगिता हुई। 15 सौ मीटर दौड़ में बालक वर्ग में जितेंद्र चौहान व बालिका वर्ग में चंदा प्रजापति अव्वल रहे। इसी प्रकार दो सौ मीटर दौड़ में सीनियर बालिका में काजल व जूनियर बालक में सियाराम प्रथम रहे। छह सौ मीटर में बालक वर्ग में अर¨वद कुमार व बालिका वर्ग में प्रीति यादव ने पहला स्थान प्राप्त किया। आठ सौ मीटर की दौड़ में सीनियर बालक वर्ग में वजीर अहमद व जूनियर वर्ग में विकास पटेल अव्वल रहे। जूनियर बालिका वर्ग में चंचल यादव ने बाजी मारी। इसके पूर्व नगर विधायक रत्नाकर मिश्र ने कहा कि इस प्रकार के आयोजनों से राष्ट्रप्रेम की भावना का विकास होता है। विशिष्ट अतिथि नपाध्यक्ष ने कहा कि इस प्रकार के कार्यक्रम से बालकों की प्रतिभा का प्रस्फुटन होता है। परेड की सलामी नपाध्यक्ष मनोज जायसवाल ने ली। जिला विद्यालय निरीक्षक देवकी ¨सह ने कहा कि पढ़ाई के साथ जीवन में खेलकूद भी आवश्यक है। राजकीय इंटर कालेज के प्रधानाचार्य व आयोजक महेंद्र सोनकर ने आभार जताया। यह आयोजन तीन दिनों तक होगा।

जरगो क्षेत्र सबसे आगे

इस अवसर पर हुए मार्च पास्ट में पिछले वर्ष की विजेता टीम जरगो क्षेत्र सबसे आगे रहा। उसके बाद अदलहाट, राजगढ़ व सबसे अंत में मेजबान नगर क्षेत्र की टीम रही। पिछले वर्ष के विजेता विकास यादव ने मशाल लेकर मैदान का चक्कर लगाया। अचेत होकर गिरी बालिका

रविवार को बहुत तेज धूप थी। अतिथियों के बोलने व कार्यक्रम के शुरू होते ही कार्यक्रम में शामिल एक बालिका अचेत होकर गिर पड़ी। यह देखते ही जीआइसी के प्रधानाचार्य ने उसे तत्काल एंबुलेंस से मंडलीय अस्पताल उपचार के लिए भिजवाया।

chat bot
आपका साथी