उप मुख्यमंत्री का बेटा बन एसपी को हड़काने पर जेल

उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या का बेटा बनकर लोगों को चूना लगाने वाले शातिर ठग को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पकड़ा गया आरोपित डिप्टी सीएम के बेटे आशीष मौर्या बनकर बात करता और लोगों को प्रभाव में लेता। मामला तब उल्टा पड़ गया जब उसने एक मामले की पैरवी के लिए पुलिस अधीक्षक को फोन खटका दिया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 05 Nov 2019 06:22 PM (IST) Updated:Tue, 05 Nov 2019 09:20 PM (IST)
उप मुख्यमंत्री का बेटा बन एसपी को हड़काने पर जेल
उप मुख्यमंत्री का बेटा बन एसपी को हड़काने पर जेल

जागरण संवाददाता, कछवां (मीरजापुर) : उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या का बेटा बनकर लोगों को चूना लगाने वाले शातिर ठग को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पकड़ा गया आरोपित डिप्टी सीएम के बेटे आशीष मौर्या बनकर बात करता और लोगों को प्रभाव में लेता। मामला तब उल्टा पड़ गया जब उसने एक मामले की पैरवी के लिए पुलिस अधीक्षक को फोन खटका दिया। कालर की बातचीत पुलिस को खटकी तो जांच शुरू की गई और एक के बाद चौंकाने वाले खुलासे होते गए। पुलिस ने आरोपित को आधा दर्जन मामलों में पाबंद कर मंगलवार को जेल भेज दिया।

मूलरूप से कछवां थानाक्षेत्र के गोधना गांव निवासी दिनेश मौर्या पुत्र शीतला मौर्या को पुलिस ने आधा दर्जन मामलों में पाबंद किया है। थाना प्रभारी कछवां मनोज कुमार सिंह ने बताया आरोपित इन दिनों उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या का पुत्र आशीष मौर्या बनकर अपनी धौंस जमाता था। हद तो तब हो गई जब उसने पुलिस अधीक्षक को भी फोन लगा दिया। उसी मामले में आरोपित ने कछवां थाने के सीयूजी नंबर पर भी फोन किया व खुद को डिप्टी सीएम का बेटा बताया। शक होने पर पुलिस ने इसकी जांच शुरू की तो पता चला कि थानाक्षेत्र के सेमरी मदरसा निवासी संग्राम व विश्वनाथ से भी नौकरी दिलाने के नाम पर एक लाख पचास हजार रूपया ले चुका है। पुलिस की जांच जारी रही और परत दर परत खुलासा होता गया। पुलिस ने बताया कि डिप्टी सीएम का बेटा बनकर दिनेश मौर्या उर्फ आशीष ने आवास, शौचालय, हैंडपंप आदि दिलाने के नाम पर भी कई लोगों से पैसे ऐठे हैं। पड़ताल की गई तो जानकारी मिली की वह चोरी के मामले में जेल भी जा चुका है। शातिर आरोपित के खिलाफ आधा दर्जन मामलों में मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया गया।

पैरवी पड़ी भारी, बैरंग लौटे

इस मामले को लेकर क्षेत्र में तरह-तरह की चर्चाएं चल रही हैं। मंगलवार सुबह आरोपित की पैरवी करने थाने पहुंचे एक वकील साहब को भी पुलिस की खरी-खोटी सुननी पड़ी। साथ ही एक सफाईकर्मी भी बगैर इजाजत के मोबाइल पर लाकअप के पास जाकर बात करना चाहता था जिसे डांटकर पुलिस ने हिरासत में ले लिया।

chat bot
आपका साथी