करेंट की चपेट में आने से बालक समेत दो की गई जान

जिले में बारिश शुरु होते ही बिजली के पोल तथा तारों में विद्युत विभाग की लापरवाही से करेंट प्रभावित होने लगे है। मड़िहान के बघौड़ा गांव में महिला की मौत हो गई तथा एक युवक झुलस गया वही अदलहाट के कोलना गांव में पोल में करेंट उतर आने से खेलते समय बालक की मौत हो गई। मौत की खबर से परिवार में कोहराम मच गया। घटना के बाद ग्रामीणों ने विद्युत विभाग की लापरवाही पर आक्रोश जताया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 07 Jul 2019 07:19 PM (IST) Updated:Sun, 07 Jul 2019 07:19 PM (IST)
करेंट की चपेट में आने से 
बालक समेत दो की गई जान
करेंट की चपेट में आने से बालक समेत दो की गई जान

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : जिले में बारिश शुरू होते ही बिजली के पोल तथा तारों में विद्युत विभाग की लापरवाही से करेंट प्रभावित होने लगे है। मड़िहान के बघौड़ा गांव में महिला की मौत हो गई तथा एक युवक झुलस गया, वही अदलहाट के कोलना गांव में पोल में करेंट उतर आने से खेलते समय बालक की मौत हो गई। मौत की खबर से परिवार में कोहराम मच गया। घटना के बाद ग्रामीणों ने विद्युत विभाग की लापरवाही पर आक्रोश जताया।

मड़िहान : स्थानीय थाना क्षेत्र के बघौड़ा गांव में रविवार की दोपहर गांव निवासी जलिया देवी पत्नी टंटू घर के पास स्थित हैंडपंप पर पहले से ही नहाने के लिए वस्त्र डाल रखा था। जिसको लेने के लिए पहुंची तो बिजली के खंभे से लगे इसके तार में करेंट आ चुका था, वह कपड़ा को ज्यो ही हाथ लगाई करेंट की चपेट में आ गई। यह देख बगल का पड़ोसी तीस वर्षीय गनेश भी मौके पर पहुंच गया और बचाने के प्रयास में वह भी उसकी जद में आ गया। जिससे वह झुलस गया। स्थानीय लोगों की मदद से उसे तत्काल निजी चिकित्सालय में भर्ती कराया गया। जहां चिकित्सकों के अनुसार उसकी हालत स्थिर बनी है।

अदलहाट : स्थानीय थाना क्षेत्र के कोलना ग्राम में रविवार की सुबह दस बजे निवासी कुन्दन (सात वर्ष) पुत्र सन्तू कक्षा तीन का छात्र था। रविवार को कुन्दन अपने अन्य साथियों के साथ राजकीय विद्यालय के पास खेल रहा था, इसी दौरान विद्युत पोल के स्टे वायर के पास चला गया। स्टे वायर में करेंट उतरने से वह उसी में चिपक गया। साथ के बच्चों में एक साथी दौड़कर कुंदन के भाई को घर जा कर बताया। कुंदन का भाई गुड्डू बांस के सहारे उसे छुड़ाने के बाद घर उठा कर लाया लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। जानकारी होते ही परिवार में कोहराम मच गया। माता मुन्नी देवी रो-रो कर कह रही थी कि कल ही स्कूल से ड्रेस ले कर आया था उसे पहनकर स्कूल भी नहीं जा सका। सन्तू को छह पुत्र व एक पुत्री है, कुंदन सबसे छोटा पुत्र और चंचल भी था।

chat bot
आपका साथी