खैरा-टकटकपुर मार्ग पर पशु बांधने से परेशानी

पवित्र सावन महीने में सड़कों पर घूम रहे सुअर लोगों की परेशानी का सबब बने हुए हैं। बालूघाट कोतवाली के पास भरपुर लाइन काजी टोला पीरवाजी शहीद समेत अन्य सड़कों और गलियों में पालतू सुअर बिना किसी रोक-टोक घूमते नजर आते हैं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 14 Jul 2020 09:15 PM (IST) Updated:Wed, 15 Jul 2020 06:04 AM (IST)
खैरा-टकटकपुर मार्ग पर 
पशु बांधने से परेशानी
खैरा-टकटकपुर मार्ग पर पशु बांधने से परेशानी

जागरण संवाददाता, सीखड़ : क्षेत्र के ढाई किलोमीटर लंबे खैरा-टकटकपुर फुलहा संपर्क मार्ग पर खैरा दलित बस्ती में पशुओं के बांधे जाने व ठेला आदि खड़े किए जाने से आवागमन दुरूह हो गया है। जिससे आए दिन बाइक सवार चोटिल हो रहे हैं। लोगों की सुविधा के लिए बीते जनवरी में करीब दस लाख की लागत से यहां सीसी मार्ग का निर्माण हुआ था, लेकिन दलित बस्ती के बाशिदों द्वारा पशु बांधने तथा बेतरतीब ट्राली आदि खड़ा करने से परेशानी हो रही है। महेश्वर पाठक, अविद कुमार, शिवबहादुर, मनोज कुमार, सर्वेश कुमार आदि ने पत्र के माध्यम से मार्ग पर आवागमन सुगम बनाने की मांग की है।

---------------------- 96.4 फीसद अंक पाकर सूर्यजीत सिंह सनबीम टापर

जागरण संवाददाता, चुनार : सनबीम स्कूल नरायनपुर विज्ञान वर्ग के सूर्यजीत सिंह 96.4 फीसद अंक पाकर विद्यालय टापर रहे। भूमिका दूबे एवं श्रेया दूबे 94.8 तथा गौरव सिंह 94.6 फीसद अंक हासिल कर दूसरे व तीसरे स्थान रहे। सपना यादव ने 93.8, आस्था सिंह ने 93.4, आर्यन सिंह ने 92.6, तान्या गुप्ता ने 92.4, सुरभि भारद्वाज ने 92.2 एवं आकांक्षा मौर्या ने 91.8 फीसद पाकर विद्यालय के टाप टेन में रहीं। कामर्स के अनुभव मिश्रा ने अपने वर्ग में पहले स्थान पर रहे। निदेशक अभिषेक सिंह, अभिनव सिंह व प्रधानाचार्य संतोष त्रिपाठी ने कहा कि छात्र निरंतर अपने प्रदर्शन से विद्यालय का मान बढ़ा रहे हैं।

--------------------- खरीफ फसल बीमा क्लेम न मिलने से ऋणी सदस्यों में आक्रोश

जागरण संवाददाता, अदलहाट : क्षेत्रीय सहकारी समिति अदलहाट में खरीफ फसल बीमा क्लेम केवल एक सदस्य को मिलने से अन्य ऋणी सदस्यों में आक्रोश है। बरेव निवासी सदस्य दूधनाथ के पास दो एकड़ जमीन है। समिति द्वारा खरीफ 2019 में 345 ऋणी सदस्यों का बीमा कराया था, लेकिन 43745 रुपए का बीमा क्लेम सिर्फ दूथनाथ को मिला है। इसकी जानकारी सदस्य राम नरेश सिंह, अजय कुमार, राजनारायण सिंह, बच्चन आदि किसानों ने डीएम से मामले की जांच कराते हुए, सभी ऋणी सदस्यों क्लेम दिलाने की मांग की है। सचिव आरती पटेल ने बताया कि खरीफ बीमा क्लेम केवल एक सदस्य को मिला था। उसके खाते में जमा कर दिया गया है।

--------------- सड़कों पर घूम रहे सुअर बने परेशानी का सबब

जागरण संवाददाता, चुनार : पवित्र सावन महीने में सड़कों पर घूम रहे सुअर लोगों की परेशानी का सबब बने हुए हैं। बालूघाट, कोतवाली के पास, भरपुर लाइन, काजी टोला, पीरवाजी शहीद समेत अन्य सड़कों और गलियों में पालतू सुअर बिना किसी रोक-टोक घूमते नजर आते हैं। इससे राहगीरों समेत अन्य लोगों को काफी फजीहत झेलनी पड़ती है। वहीं पालिका का सफाई महकमा भी इसके प्रति बेपरवाह बना हुआ है। शिवभक्त गंगा स्नान के साथ बालूघाट और गंगेश्वरनाथ मुहल्ला स्थित शिवालयों में दर्शन-पूजन के लिए जाते हैं। श्यामधर चतुर्वेदी, उस्मानपुर के अभिलाष राय, बृजेश चौबे, सभासद औषधीश रस्तोगी आदि ने छुट्टा सुअरों के घूमने पर प्रतिबंध लगाने की मांग की। ईओ प्रतिभा सिंह ने कहा कि इस पर रोक लगाने के लिए कार्यवाही की जाएगी।

------------------------- जनपद में शुरू हुआ पोषण पुर्नवास केंद्र

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : जिले में पोषण पुर्नवास केन्द्र पुन: शुरू होने जा रहे हैं। मुख्य चिकित्साधिकारी डा. ओपी तिवारी ने बताया कि वायरस कोविड-19 का प्रोटोकाल का पालन करते हुए जिले में पोषण पुर्नवास केन्द्र का संचालन शुरू किया जा रहा है। शासन स्तर से निर्देश मिलने के बाद जिले के सभी पोषण पुर्नवास केन्द्र को फिर से शुरू कर दिया गया है। इसके लिए जिले स्तर पर भी अपर मुख्य चिकित्साधिकारी, प्रभारी चिकित्साधिकारियों समेत डाक्टरों को भी पत्र के माध्यम से अवगत कराया जा चुका है। पुर्नवास केंद्र पर डाक्टर व स्वास्थ्य कर्मी को कोविड-19 वायरस संबंधी सावधानियों का पालन करने के लिए विशेष निर्देश दिया गया है। कोविड 19 को देखते केन्द्रों पर होने वाले विभिन्न गतिविधियों को अभी नहीं किया जाएगा। इसके अलावा किसी भी बच्चों को खांसी, जुखाम या मौसमी बीमारी से ग्रसित होते है तो उनका दो बार टेस्ट अवश्य कराया जाए।

--------------- रिहाई की मांग

जासं, मीरजापुर : ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मस्लिमीन के जिलाध्यक्ष खालिद तिवारी ने जिलाधिकारी के माध्यम से राष्ट्रपति को पत्रक भेजा। जिसमें उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा डा. वकील खान के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत की गई र्कारवाई को निरस्त करते हुए तत्काल रिहा करने की मांग की।

chat bot
आपका साथी